Mulayam Singh Yadav: माटी में मिल गया माटी का लाल, अंतिम यात्रा में लाखों की भीड़, पहुंचे देश भर के दिग्गज

उत्तर प्रदेश समाचार

लखनऊ। आज देश के धरती पुत्र कहे जाने वाले नेता पंचतत्व में विलीन हो गए। देश के तमाम दिग्गजों सहित सैफई में लाखों की भीड़ रही। हर कोई अपने नेता का अंतिम दर्शन करना चाहता था।
समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का उनके पैतृक गांव सैफई में आज दोपहर बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया। इनके बड़े पुत्र अखिलेश यादव ने मुखाग्नि दी। इस दौरान लोगों ने ‘धरतीपुत्र अमर रहे’ के नारे लगाए। उनके पार्थिव शरीर को सुबह 10 बजे से अंतिम दर्शन के लिए सैफई मेला ग्राउंड के पंडाल में रखा गया था। राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार किया गया। मुलायम सिंह यादव का सोमवार को निधन हो गया था। 82 साल के नेताजी का इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल चल रहा था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

अंतिम यात्रा में पहुंचे देश के बड़े दिग्गज

उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक, केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, राज्य मंत्री असीम अरुण, सांसद रीता बहुगुणा जोशी, देवेंद्र सिंह भोले, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी लाइन में लगकर श्रद्धांजलि दी।
कांग्रेस नेता व पार्टी अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी और पार्टी के अन्य नेता यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पैतृक गांव सैफई पहुंचे।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इटावा के सैफई में समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल हुए।
अभिनेता अभिषेक बच्चन अपनी मां और समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन के साथ यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए पैतृक गांव सैफई पहुंचे।
भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने भी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान वह अखिलेश यादव से गले मिलकर रोए। अनिल अंबानी भी मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। शरद पवार और अनिल अंबानी ने भी श्रद्धांजलि दी।
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी श्रद्धांजलि दी। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी श्रद्धांजलि दी।
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी सैफई पहुंच गए हैं। उन्होंने नेताजी को श्रद्धांजलि दी। वहीं, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.