Mumbai news: कभी फेरीवालों, ऑटो, टैक्सी ड्राइवर को निशाना बनाने वाली मनसे के नेता ने महिला को थप्पड़ मारा

मुंबई

News stand18 Network
Mumbai:
कभी हिंदी भाषी फेरीवालों और रिक्सा – टैक्सी चालकों को निशाना बनाने वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra navnirman Sena) भाजपा (BJP) से बढ़ती नजदीकियों के साथ ही एक बुजुर्ग महिला को निशाना बनाया है।
मामला मुंबई के कमाठीपुरा (kamathipura) का है, जहां मनसे नेता महिला की दुकान के सामने उसकी इच्छा के विपरित प्रचार के लिए एक खंभा लगा रहे थे। खंभा लगाने का विरोध करने पर मनसे नेता ने महिला को थप्पड़ मारने के साथ ही उसे कई बार जमीन पर धकेल दिया। इस घटना का वीडियो (video) सामने आने के बाद नागपाढ़ा पुलिस ने IPC की धारा 323,337,506 504,509 के तहत मामला दर्ज कर मनसे नेता विनोद अर्गिले, राजू अर्गले और सतीश लाड को हिरासत में ले लिया है। महिला का नाम प्रकाश देवी है, जिसका कमाठीपुरा में दुकान है।
यह मामला 28 अगस्त का है। इसका वीडियो देर से सामने आया है। जिस समय मनसे नेता बुजुर्ग महिला से बदतमीजी कर रहा था उस समय वहां और भी लोग मौजूद थे, लेकिन किसी खुलकर इसे रोकने की हिम्मत नही कर सका। इसी से उक्त नेता की इलाके में दहशत और दबंगई का अंदाजा लगाया जा सकता है। विनोद अर्गिले ने रोड पर खंभा लगाकर प्रचार होर्डिंग लगाने का परमिशन लिया था या नहीं इसकी भी जांच मुंबई महानगर पालिका (mumbai municipal corporation) द्वारा किए जाने की खबर मिली है। मुंबई में किसी भी तरह का प्रचार सामग्री लगाने के लिए मुंबई कॉर्पोरेशन से अनुमति लेनी होती है।
इस मामले को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) के पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर ने मनसे को कड़ी फटकार लगाई है। उन्होंने राज ठाकरे (Raj Thackeray) से व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया।
ज्ञात हो इसी तरह का एक मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा में सामने आया था, जिसमे एक भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) महिला को धक्के देने के साथ अपशब्द बोल रहा था। इस मामले में उत्तर प्रदेश (uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) ने बगैर किसी पक्षपात के श्रीकांत त्यागी के खिलाफ कारवाई की। उसकी गिरफ्तारी के साथ ही सोसायटी में उसके द्वारा बनाए गए अवैध निर्माण को भी बुलडोजर लगाकर तोड़ दिया गया। लोगों ने सवाल किया है कि, क्या महाराष्ट्र की भाजपा-एकनाथ शिंदे सरकार भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर कड़ी कारवाई करेगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published.