Mumbai Rains: तेज बारिश से लोकल ट्रेन बाधित, अप्पा पाड़ा में निर्माणाधीन इमारत का कलैम्प गिरा

मुंबई

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई।
गुरुवार की शाम अचानक आई तेज बारिश ने शहर में उथल पुथल मचा दिया। भारी बारिश के कारण मध्य रेलवे का यातायात ठप हो गया है। लोहमर्ग पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार कलावा और मुंब्रा के बीच एक्सप्रेसवे पर स्थानीय यातायात जलभराव के कारण अवरुद्ध हो गया था। धीमे रूट पर भी स्थानीय यातायात ठप हो गया। ठाणे रेलवे स्टेशन में कहीं-कहीं रेलवे ट्रैक पर पानी जमा हो गया। मालाड पूर्व के अप्पा पाड़ा इलाके में इमारत के निर्माण कार्य हेतु लगाया गया लोहे का कलैम्प (लोहे की पाईप और छड़ें, जिसके सपोर्ट से निर्माण कार्य होता है) गिर जाने से बिल्डिंग के नीचे खड़े वाहन चपेट में आ गए, हालांकि खबर लिखे जाने तक किसी जनहानि की खबर नहीं है।
हालांकि गणपति के दौरान भीड़ सामान्य से कम होती है, क्योंकि यह कार्यालय से लौटने का समय है और इस दौरान स्थानीय सेवाएं बंद हो जाती हैं, यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को परेशानी होती है।
शेड्यूल खराब होने से कल्याण के साथ कर्जत-कसरा लोकल ट्रांसपोर्ट भी प्रभावित हुआ है। हमेशा की तरह लोकल ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर घोषणाओं की कमी से रेल यात्रियों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। हार्बर, ट्रांस हार्बर और पश्चिमी रेलवे लाइनों पर स्थानीय यातायात कुछ देर बाद सुचारू रूप से चलने लगा है।
मुंबई सहित आसपास के इलाकों में भारी बारिश के कारण घर जाने वाले मजदूर वर्ग की मुश्किलें बढ़ गई। पिछले 24 घंटों में पूर्वी उपनगरों में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है। इस बीच, आज (गुरुवार) को भी बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई थी। पिछले कुछ दिनों से रुकी हुई बारिश ने एक बार फिर ऐन गणेशोत्सव पर झमाझम शुरू हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.