एक अक्टूबर से रिक्शा-टैक्सी का अधिक किराया चुकाने के लिए तैयार रहे मुंबईकर

मुंबई

न्यूज स्टैंड18 डेस्क
मुंबई।
Mumbai taxi union: डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का असर जहां खाद्य पदार्थों पर दिखने लगा है वहीं अब CNG की बढ़ी कीमत की भरपाई मुंबईकरों को करनी होगी। सीएनजी गैस को बढ़ी कीमतों का हवाला देकर मुंबई के रिक्शा-टैक्सी चालक किराया वृद्धि करने के लिए तैयार हैं।
रिक्शा-टैक्सी चालक किराया वृद्धि की मांग को लेकर 26 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले थे। हालांकि, उद्योग मंत्री उदय सामंत (Uday samant) के साथ बैठक के बाद मुंबई टैक्सी मेन्स यूनियन ने स्पष्ट किया है कि वह l हड़ताल वापस ले रहे हैं।
मुंबई में रिक्शा-टैक्सी चालक सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर 15 सितंबर को ही हड़ताल पर जा रहे थे, लेकिन 13 सितंबर को उदय सामंत ने मुंबई टैक्सी मेन्स यूनियन के साथ बैठक की और हड़ताल टल गया था। इसके बाद दुबारा रिक्शा-टैक्सी चालकों ने घोषणा की कि, वे 26 सितंबर से एक बार फिर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।
इसी पृष्ठभूमि में शुक्रवार (23 सितंबर) को उदय सामंत की मुंबई टैक्सी मेन्स यूनियन (Mumbai taxi mens union) के साथ पुनः बैठक हुई। इस बैठक के बाद एक बार फिर से हड़ताल वापस ले ली गई है। अगले सप्ताह एमएमआरटीए की बैठक में किराया वृद्धि पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। उसके बाद टैक्सी के किराए में तीन रुपये और रिक्शा के किराए में दो रुपये की बढ़ोतरी की जाएगी। उदय सामंत ने 1 अक्टूबर से नई किराया वृद्धि लागू करने का वादा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.