News Stand18 Impact: उत्तर प्रदेश में 16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

न्यूज़ स्टैंड18 नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में 16 अगस्त से स्कूल खोलने का फैसला लिया है। राज्य में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी स्कूल खोले जाएंगे। यह महत्वपूर्ण निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एक बैठक में लिया गया।
ज्ञात हो कि, इस संबंध में वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ की मांग को लेकर रविवार को newsstand18.com ने “बन्द के चलते विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक, कर्मचारियों के समक्ष भुखमरी का संकट…” शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया था। इसके साथ न्यूज़ स्टैंड18 ने डिजिटल प्लेटफार्म पर खबर भी चलाई थी। इसके दूसरे ही दिन उत्तर प्रदेश सरकार के इस महत्वपूर्ण निर्णय की सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है। वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरजेश यादव व अवधराज यादव ने शिक्षकों की आवाज सरकार तक पहुंचाने के लिए News Stand18 की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद दिया है।
स्कूल खोलने का निर्णय लेने के साथ ही सरकार की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआत में 50 फीसदी बच्चे ही स्कूल जाएंगे। यानी बच्चे अल्टर्नेट डे स्कूल जाएंगे। इस बारे में आधिकारिक घोषणा उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा करेंगे।
रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके लिए पहले अभिभावकों को अपनी सहमति देनी पड़ेगी। अभिभावकों या फिर माता-पिता की सहमति के बाद ही बच्चे स्कूल जा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.