पाकिस्तानी नंबर से मुंबई में 26/11 जैसे हमले की धमकी, पुलिस अलर्ट

मुंबई

मुंबई। एक बार फिर देश के दुश्मनों ने अपनी घिनौनी हरकत को अंजाम देने की नापाक कोशिश की है। मुंबई पुलिस के ट्रैफिक कंट्रोल रूम (Mumbai Police Traffic Control) को हेल्पलाइन के व्हाट्सऐप नंबर पर कई ऐसे संदेश मिले हैं, जिनमें 26/11 जैसे हमले किए जाने की धमकी दी गई है। संदेह है कि ये संदेश देश के बाहर के किसी नंबर से भेजे गए हैं। अधिकारी के मुताबिक, ”मध्य मुंबई के वर्ली स्थित नियंत्रण कक्ष से संचालित मुंबई पुलिस की ट्रैफिक हेल्पलाइन के व्हाट्सएप नंबर पर शुक्रवार रात करीब 11 बजे संदेश आए.” इस घटना के बाद से पुलिस अलर्ट मोड पर है।
इन संदेशों को भेजने वाले ने 26/11 के मुंबई हमले जैसे हमले की धमकी दी है। मीडिया को दी गई जानकारी में पुलिस के एक अधिकारी ने बताया है कि शहर की अपराध शाखा ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मुंबई में 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान के 10 सशस्त्र आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। यह देश में हुए सबसे भयावह आतंकवादी हमलों में से एक है। इस हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी और 300 से अधिक लोग घायल हो गए थे।
छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, ओबेरॉय ट्राइडेंट, ताज पैलेस और टॉवर, लियोपोल्ड कैफे, कामा अस्पताल, नरीमन हाउस, मेट्रो सिनेमा, और टाइम्स ऑफ इंडिया की इमारत, सेंट जेवियर्स कॉलेज के पीछे की एक गली और मुंबई के बंदरगाह क्षेत्र के मझगांव में और विले पार्ले की एक टैक्सी में भी विस्फोट हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.