Radhashtami 2022: राधा अष्टमी पर बरसाना में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

उत्तर प्रदेश समाचार

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
मथुरा।
बरसाना में लाडलीजी मंदिर (Ladliji mandir) के नाम से मशहूर राधा रानी मंदिर परिसर में रविवार 4 सितंबर को सुबह चार बजे से मंगला आरती के साथ मनाए जाने वाले ‘राधा अष्टमी’ (Radhashtami) उत्सव के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि पूरे मेला क्षेत्र को 6 जोन व 16 सेक्टरों में बांटा गया है। इस दौरान जोन की जिम्मेदारी अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी संभालेंगे, जबकि सेक्टर का प्रभार उप जिलाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी के पास होगा। मंदिर परिसर में कड़ी निगरानी के लिए सीसीटीवी कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है और दूसरा कंट्रोल रूम बरसाना के एक स्कूल परिसर में होगा।
पार्किंग क्षेत्रों की पहचान की जा रही है। भक्तों को पैदल मंदिर तक पहुंचना होगा, इस नाते इनके वाहनों की पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह की व्यवस्था की जा रही है। सुचारू परिवहन के लिए 100 अतिरिक्त बसों को सेवा में लगाया जा रहा है।
राधा अष्टमी का मुख्य कार्यक्रम रविवार को आयोजित किए जाने हैं, जैसा कि गत वर्षों में देखा गया है, भक्त बरसाना में राधाष्टमी की पूर्व संध्या पर ही इकट्ठा होने लगते हैं और राधा रानी मंदिर में सुबह ‘मंगला आरती’ के लिए भारी भीड़ देखी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.