raju shrivastava news: अपने पीछे करोड़ो छोड़ गए हैं राजू श्रीवास्तव

समाचार

मुंबई। मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 21 सितंबर को दिल्ली के एम्स अस्पताल (Aims hospital) में निधन हो गया। वे पिछले 40 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे।
कभी अपना जीवन गुजर बसर करने के मुंबई (Mumbai) में आटो रिक्शा चलाने वाले राजू श्रीवास्तव (Raju Shrivastava) परिवार के लिए करोड़ो रुपए की संपत्ति छोड़ गए हैं। जनसत्ता ने एक वेब साइट के हवाले से अपनी खबर में बताया है कि, अनुसार राजू श्रीवास्तव एक साधारण जीवन जीते थे; लेकिन अपने पीछे उन्होंने एक इनोवा के साथ-साथ ऑडी क्यू7 (कीमत 82.48 लाख रुपये) और बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज (कीमत 46.86 लाख रुपये) छोड़ गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू श्रीवास्तव की अनुमानित नेटवर्थ 15-20 करोड़ के बीच थी। राजू फिल्मों के अलावा होस्टिंग, विज्ञापन, रियलिटी शो और स्टेज शो में काम करके अच्छी फीस लेते थे। खबर में बताया गया है कि, राजू श्रीवास्तव के पिता जी को बलाई काका के नाम से जाना जाता था क्योंकि वह एक कवि थे। बड़े भाई दीपू श्रीवास्तव हैं और पत्नी का नाम शिखा श्रीवास्तव है। राजू के दो बच्चे हैं; आयुष्मान श्रीवास्तव और बेटी अंतरा श्रीवास्तव।
कानपुर में जन्में राजू श्रीवास्तव बॉलीवुड (Bollywood) में काम करने के लिए मुंबई आए थे। बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत राजू ने साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म तेजाब से की थी। उसके बाद राजू ने मैंने प्यार किया, बाजीगर, आमनी अथानी खारचा रुपया, बिग ब्रदर, बॉम्बे टू गोवा जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
राजू श्रीवास्तव का अपना राजनीतिक जीवन भी रहा, उन्हें यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कानपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था। हालांकि बाद में 11 मार्च 2014 को उन्होंने टिकट वापस कर दिया और कहा कि उन्हें पार्टी की स्थानीय इकाइयों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिला। जिसके बाद वह 19 मार्च 2014 को भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata party) में शामिल हो गए। तभी से वे भाजपा में थे। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) व राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) ने भी दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.