रोटरी ने मुंबई यूनिवर्सिटी को दान की एंबुलेंस

मुंबई

न्यूज स्टैंड18 डेस्क
मुंबई।
y’वह पल बेहद अनमोल हुआ करता है, जब किसी की जान जान बचा ली जाती है और यह संभव होता है, तत्काल मेडिकल सतर्कता से, जिसमें एंबुलेंस की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण हुआ करती है। यह कहना है रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3141 के गवर्नर डॉ. राजेंद्र अग्रवाल का। डॉ. अग्रवाल रोटरी क्लब ऑफ मुंबई सी-कोस्ट व्दारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे, जिसमें मुंबई विश्वविद्यालय को रोटरी ने नई एंबुलेंस दानस्वरूप प्रदान की।
रोटेरियन एवं अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की राष्ट्रीय सचिव श्रीमती सुमन आर अग्रवाल के मुताबिक मुंबई विश्वविद्यालय को उसके विद्यार्थियों व स्टाफ सहित कलीना तथा वाकोला कैंपस के लिए दी गई इस एंबुलेंस को लेकर असल वाकिया यह है कि इस संबंध में यूनिवर्सिटी ने अपने मेडिकल सेंटर हेतु रोटरी से दरकार की थी। गरीब-जरूरतमंद व बेसहारा लोगों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सामाजिक-शैक्षणिक-रचनात्मक कार्य करने वाली संस्था रोटरी के वरिष्ठ सदस्य जयंती परमार के जरिए इस बारे में सूचना मिलते ही संगठन के पदाधिकारियों व अन्य शीर्ष सदस्यों ने यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों व स्टाफ के सुनहरे भविष्य व सेहत की परवाह करते हुए झट सारी औपचारिकताएं विधिवत पूरी कीं तथा आपस में चंदा जमा किया और मुंबई विश्वविद्यालय को नई एंबुलेंस भेंट की।
यह प्रोजेक्ट 10 लाख की धनराशि से संपन्न हुआ और कार्यक्रम में डॉ. राजेंद्र अग्रवाल ने एंबुलेंस की चाबी यूनिवर्सिटी के प्रो-वाइस चांसलर रवींद्र डी. कुलकर्णी को सुपुर्द कीं। इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार सुधीर पुराणिक समेत अन्य स्टाफ तथा रोटरी के डिस्ट्रिक्ट सेक्रेटरी डॉ.कृष्णकुमार, सी-कोस्ट क्लब के प्रेसिडेंट सुधीर सेठ, सेक्रेटरी संपत के.आयंगार, दीपक किल्लावाला, अशोक मेहरा, राजीव टिक्का, किशोर मसूरकर, अशोक कोठारी, विपिन रेशमिया आदि गणमान्यवर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.