शिगली हिल इंटरनेशनल अकैडमी ने पूरे जोश एवं उमंग के साथ मनाया वार्षिक खेल उत्सव

समाचार

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
देहरादून।
शिगली हिल इंटरनेशनल एकेडमी (Shigally Hill International Academy) में वार्षिक खेल दिवस बड़े उत्साह के साथ 21 अक्टूबर को मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि श्री अमन बोहरा सम्मानित एथलीट और प्रमुख खेल व्यक्तित्व के आगमन के साथ हुआ।

शिगली हिल इंटरनेशनल अकैडमी उत्सव


स्पोर्ट्स मीट की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा विद्यालय की स्पोर्ट्स कैप्टन को मशाल भेंटकर वार्षिक खेल दिवस कार्यक्रम की औपचारिक घोषणा की। जिसके तुरंत पश्चात विद्यालय के चारों सदनों अमलतास, रुद्राक्ष ,गुलमोहर एवं देवदार द्वारा मार्च पास्ट का सुंदर प्रदर्शन प्रस्तुत किया गया। विद्यालय की छात्राओं ने ट्रैक से लेकर फील्ड इवेंट तक की ऊर्जावान खेल आयोजनों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदर्शित की। खेल दिवस का मुख्य आकर्षण 100 मीटर ,200 मीटर दौड़, शटल रिले, ड्रेस अप रेस, बनाना रेस, लंबी कूद, ऊंची कूद, शॉट पुट एवं भाला फेंक थे।विद्यालय की छात्राओं ने जहां अपने ऊर्जावान प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया वही छात्राओं के गर्वित माता पिता खेल प्रतियोगिताओं में अपने बच्चों के प्रदर्शन को देखकर खुशी से फूले नहीं समाए। अपने माता-पिता को लेमन स्पून और 200 मीटर दौड़ जैसी गतिविधियों में भाग लेते और बच्चों की तरह आनंद लेते देख छात्राओं की खुशी का ठिकाना नहीं रहा । छात्राओं नें जुंबा नृत्य का शानदार प्रस्तुतीकरण किया जिसके पश्चात कराटे कौशल के विभिन्न स्टंट प्रदर्शित किए गए जिसने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया ।आयोजन का सबसे अच्छा भाग तब था जब छात्राओं ने अपने घुड़सवारी कौशल से दर्शकों को चौंका दिया। विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्राचार्य अंजना कपूर ,निदेशक ममता सिंह एवं मुख्य प्रशासनिक अधिकारी श्री चंदन राय सहित सभी शिक्षक उपस्थित थे।
मुख्य अतिथि ने विभिन्न खेल स्पर्धाओं के विजेताओं को मेडल और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। कक्षा बारहवीं की छात्रा शांति राय को सर्वश्रेष्ठ एथलीट (सीनियर) की ट्राफी से सम्मानित किया गया और जूनियर वर्ग में लक्षिता को सर्वश्रेष्ठ एथलीट से सम्मानित किया गया। मार्च पास्ट और चैंपियन सदन ट्रॉफी के लिए अमलतास सदन को बेस्ट सदन चुना गया। मुख्य अतिथि ने बच्चों के जीवन में खेल के महत्व पर जोर देते हुए उपस्थित दर्शकों को संबोधित किया।
विद्यालय की प्राचार्य अंजना कपूर ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद किया। स्पोर्ट्स मीट का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ तत्पश्चात लंच का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.