Shivsena Dussehra Raili: दुविधा में शिवसेना, शिंदे गुट के पास बांद्रा-कुर्ला मैदान का विकल्प

मुंबई

मुंबई। दशहरा मेला (रैली) के लिए दादर के शिवाजी पार्क मैदान को पाने के लिए शिवसेना और बागी विधायकों के बीच रस्साकशी चल रही है। मुंबई मनपा (BMC) को अभी यह तय करना है कि किसको अनुमति दी जाए। इस बीच एमएमआरडीए ने एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट के आवेदन को स्वीकार कर लिया है। उधर शिवसेना (Shivsena) द्वारा दिए गए आवेदन को यह कहकर खारिज किया जा रहा है कि, जिस मैदान को शिवसेना ने मांगा था वह आरक्षित है।
एमएमआरडीए ने शिंदे गुट के विधायकों के आवेदन को स्वीकार कर उन्हें मैदान देने की संभावना जताई है। शिवसेना ने बीकेसी (Bandra Kurla complex) में जिस मैदान के लिए आवेदन किया था, वह पहले से ही सुरक्षित है। इसलिए शिवाजी पार्क (Shivaji park) दोनों समूहों को नहीं मिलता है, तो यह स्पष्ट है कि शिंदे समूह के लिए ‘बीकेसी’ का विकल्प उपलब्ध होगा।
शिवसेना कई वर्षों से नियमित रूप से शिवाजी पार्क मैदान में दशहरा सभा आयोजित कर रही है। हालांकि इस दशहरा सभा पर शिवसेना विधायकों के बगावत का भी असर पड़ेगा। शिवाजी पार्क मैदान के लिए शिवसेना के साथ बागी विधायकों के एक समूह ने भी आवेदन किया है, लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि शिवाजी पार्क मैदान किसे मिलेगा। कानून-व्यवस्था के मुद्दे को देखते हुए मनपा दोनों समूहों को अनुमति देने से इंकार कर सकता है। अगर ऐसा होता है, तो शिंदे समूह के पास बांद्रा-कुर्ला परिसर में एमएमआरडीए मैदान लेने का विकल्प होगा, जबकि शिवसेना को दुविधा का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.