Shivsena Uddhav Balasaheb Thakare: शिवसेना का नया नाम और नया निशान

मुंबई समाचार

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
नई दिल्ली।
चुनाव आयोग ने शिवसेना को नया नाम और निशान जारी कर दिया है। उद्धव ठाकरे गुट को “शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे” और मशाल निशानी मिली है जबकि एकनाथ शिंदे गुट को बालासाहेबांची शिवसेना।
उद्धव ठाकरे ने उप चुनाव के लिए चुनाव आयोग को तीन नाम और तीन निशान के विकल्प दिए थे। निशान में त्रिशूल, उगता सूरज और मशाल शामिल थे। वहीं, पार्टी के नाम शिवसेना बाला साहेब ठाकरे, शिवसेना बालासाहेब प्रबोधनकर ठाकरे, शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे दिए गए थे। वहीं शिंदे ने भी त्रिशूल, उगता सूरज और गदा चुनाव चिह्न मांगे थे। उन्हें आयोग ने इन तीनों में से कोई भी चिह्न नहीं दिए। वजह कि उगता सूरज DMK का चुनाव चिन्ह है, वहीं त्रिशूल और गदा को धार्मिक चिह्न बताते हुए आयोग ने देने से इनकार कर दिया।
महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट सीट शिवसेना विधायक रमेश लटके के निधन के बाद से खाली है, इसलिए इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। चुनाव 3 नवंबर को होंगे। 14 अक्टूबर नामांकन की आखिरी तारीख है। 17 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 6 नवंबर को रिजल्ट आएंगे। उद्धव ठाकरे गुट उपचुनाव लड़ रहा है। शिंदे गुट की सहयोगी भाजपा ने भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.