समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया ने मनाया ‘आजादी के गर्व का महापर्व’

उत्तर प्रदेश

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
गाजियाबाद।
स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर ‘समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया’ द्वारा ‘आजादी के गर्व का महापर्व’ मनाया गया। इस अवसर पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र बच्चन ने आजादी के लिए कुर्बान हुए शहीदों को याद करते हुए कहा कि जिन्होंने अपनी जान देकर इस देश की रक्षा की, उन्हीं के मुल्क में आज 75 साल बाद भी आम आदमी अपना हक पाने के लिए परेशान है।
उन्होंने आगे कहा कि, भ्रष्टाचार के चलते समाज का गरीब तबका और मजलूम वर्ग सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से वंचित है। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। हमारा कर्तव्य बनता है कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाएं। भ्रष्टाचार मिटाएं, हर व्यक्ति स्वस्थ्य और खुशहाल हो। इसकी राह में अड़चन बनने वाले कानून को बदलने की जरूरत हो तो उसके लिए भी संघर्ष करें, तभी सच्चे मायने में आजादी कही जाएगी।
विजयनगर प्रताप विहार के सेक्टर 11 स्थित फ्लोरेस हास्पिटल के कान्फ्रेंस हाल में रविवार, 14 अगस्त को आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जीएसटी दिल्ली के असिस्टेंट कमिश्नर विपिन तलवार थे। विशिष्ट अतिथि डॉ एमके सिंह, मॉटीवेटर मधु शर्मा, दिल्ली की समाज सेविका अमृता मौर्या और साहित्यकार व चित्रकार सुरेशपाल वर्मा ‘जसाला’ रहे। एसकेएफआई द्वारा एक तरफ जहां इन अतिथियों का तिरंगा पटका, शाल और पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया गया, वहीं कई पत्रकारों को उत्कृट पत्रकारिता के लिए ‘आजादी का प्रतीक’ चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव कृष्ण कुमार द्विवेदी ने इस मौके पर सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ की बधाई दी। भोजपुरी साहित्यकार जेपी द्विवेदी को संस्था की तरफ से विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। साथ ही साहित्य प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार एडवोकेट, दिव्यांग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पंडित रवि शर्मा और राष्ट्रीय निदेशक विजय कुमार श्रीवास्तव ने अपने-अपने विचारों से कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया।
आजादी के अमृत महोत्सव के इस जश्न में दिल्ली एनसीआर से आए अतिथि वक्ताओं ने देश में संस्था द्वारा चलाए जा रहे शिक्षा, स्वास्थ्य, युवा एवं महिला सशक्तिकरण के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की और संस्था के उद्देश्यों का हवाला देते हुए इसके अधिक विस्तार करने पर जोर दिया।
इस अवसर पर डॉ प्रशांत बक्शी, फ्लेचर कामरा, श्रीमती किरण श्रीवास्तव, वरिष्ठ समाजसेवी अरुण कुमार सक्सेना, राधेश्याम त्यागी, सुधांशु श्रीवास्तव, मनोज अग्रवाल, हिमांशु श्रीवास्तव एडवोकेट, संस्था के जिला अध्यक्ष अविनाश अग्रवाल और जिला सचिव पुष्पेन्द्र सिंह एडवोकेट, सुनील श्रीवास्तव आदि गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.