कवि ‘निर्झर शुक्ल’ के स्मरण में कोहिनूर मिल कंपाउंड में SPL क्रिकेट चषक 2023 का आयोजन

खेल मुंबई

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई।
स्वतंत्रता आंदोलन के सिपाही कवि प्रयागराज शुक्ल ‘निर्झर’ के जन्मशताब्दी वर्ष महोत्सव के स्मरण में कोहिनूर मिल कंपाउंड में गुरुवार से 4 दिवसीय SPL क्रिकेट चषक का आयोजन किया गया है। स्वर्गीय श्री निर्झर शुक्ल का शुरुआती जीवन इसी स्थान पर बीता था, उस दौरान उन्होंने मिल मजदूरों के अधिकारों के लिए कई लड़ाइयां लड़ी और श्रमिकों को एकजुट करने के लिए यूनियन का गठन भी किया।
SPL क्रिकेट चषक 2023 का आयोजन यहां के श्री सिद्धिविनायक मित्र मंडल ने किया है। गुरुवार की शाम क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ करने स्वर्गीय प्रयाग नारायण शुक्ल के पुत्र व प्रखर राजनेता मधुकांत शुक्ला और जयकांत शुक्ला स्वयं पधारे। मधुकांत ने नारियल तोड़ कर खेल का शुभारंभ किया। इसके साथ ही दोनो भाइयों ने ओपनिंग बैटिंग भी की।
क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजन समिति के श्री किशोर भाई ने बताया कि, कोहिनूर मिल कंपाउंड में SPL क्रिकेट चषक का आयोजन पिछले कई सालों से किया जा रहा है। इसमें कुल 5 टीमें भाग ले रही हैं। चषक की समाप्ति पर फाइनल विजेता टीम को प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही अन्य खिलाड़ियों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा।
इस मौके पर कोहिनूर मिल कंपाउंड पहुंचे शुक्ला बंधुओं की बचपन की यादें ताजा हो गई। कुछ पुराने लोगों से मिलकर दोनो भाई भाव विभोर हो गए। बचपन के कुछ साथियों से मिलने मधुकांत और जयकांत उनके घर भी गए। इस मौके पर इनके साथ वरिष्ठ पत्रकार, लेखक एवं राजनीतिक विश्लेषक अजय भट्टाचार्य, पत्रकार विजय यादव व तमाम स्थानीय गणमान्य उपस्थित रहे।

इसी खबर की video news देखने के लिए इस पर क्लिक करें 👇

Leave a Reply

Your email address will not be published.