Stok exchange: शेयर के अवैध कारोबार से लाखों की टेक्स चोरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिजनेस मुंबई

न्यूज़ स्टैंड18 डेस्क
मुंबई।
दिंडोशी पुलिस ने मालाड (पूर्व) के इलाके से एक कमोडिटी मार्केट में गैरकानूनी तरीके से डब्बा कारोबार करने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम देवेंद्र ओमप्रकाश थानवी है जो वह पंचवटी 1, रहेजा टाउनशिप मालाड का रहने वाला है।
यह राज चैंबर कार्यालय के चौथी मंजिल मंचूभाई रोड स्थित दफ्तर से टैक्स चोरी का काम करता था। पुलिस ने
उसके पास से कई हार्डडिस्क, एक सीपीयू हार्डडिस्क, तीन नोटबुक जब्त किया है। पुलिस ने सरकार से टैक्स चोरी, धोखाधड़ी की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है।
मंगलवार शाम लगभग साढ़े छह बजे दिंडोशी सहायक पुलिस निरीक्षक बोराटे को एक गुप्त सूचना मिली थी कि, मालाड के राज चैंबर में एक शख्स लैपटॉप, मोबाइल, कंप्यूटर का उपयोग करके शेयर खरीद और बिक्री का गैर कानूनी काम करता है। जिसमे सिक्युरिटी ट्रांजेक्शन टॅक्स, कॅपिटल गेन टॅक्स, स्टेट गव्हर्नमेंट स्टॅम्प ड्युटी टेक्स,सेबी टर्न फी, एक्सेस ट्रेडिंग रेवेन्यू टॅक्स शामिल है। इन शेयरों के माध्यम से वह करोड़ो रुपए की नकदी का रोजाना हेराफेरी करता है। जिसके माध्यम से वह सरकारी टैक्स की चोरी करता है।
इस सूचना के बाद पुलिस स्टेशन के अतुल माली, पुलिस उपनिरीक्षक थेले, पीएसआई एस पाटिल, तालेकर, सोनावने और पंच के साथ मौके पर छापेमारी की गई।
मौके से गैरकानूनी तरीके से चलाए जा रहे डब्बा ट्रेडिंग के दस्तावेज सहित मोबाइल, लैपटॉप, हार्डडिस्क बरामद किया गया। पुलिस ने मौके से शेयर खरीदी विक्री करने वाले डिब्बा कारोबारी देवेंद्र ओमप्रकाश थानवी( 37) को गिरफ्तार कर लिया।
दिंडोसी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक धरनेन्द्र कांबले ने बताया कि छापेमारी के दौरान शेयर मार्केट के अधिकारी ने मौके से बरामद लैपटॉप से मिली जानकारी के अनुसार बताया कि, आरोपी ने फरवरी 2021 से अब तक 2 सौ 23 करोड़ रुपये का शेयर खरीदी और विक्री डिब्बा कारोबार के माध्यम से किया है। जिसमे लाखों की टैक्स चोरी करने का आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.