Telangana Fire News: सिकंदराबाद आग हादसे में 8 की मौत, प्रधानमंत्री की मरने वालों को 2-2 लाख देने की घोषणा

समाचार

हैदराबाद। बीती रात सिकंदराबाद के एक होटल में लगी आग को बुझा लिया गया है। हैदराबाद DCP (नॉर्थ जोन) चंदना दीप्ति ने बताया है कि, आग की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है। कुछ लोग अस्पताल में हैं जिसमें से एक की हालत नाजुक है। होटल के रिकॉर्ड के हिसाब से कुछ 20-25 लोगों के होने की आशंका है। आग लगने की वजह पर जांच करेंगे। फायर और इलेक्ट्रिक विभाग जांच करेगी। मामला दर्ज़ कर लिया गया है।
उन्होंने बताया कि, आग कल रात करीब 9:30 बजे बेसमेंट में लगी थी जहां इलेक्ट्रिक बाइक रखी थीं। सबसे पहले आग कहां लगी इसकी सूचना नहीं है। आग की वजह से काफी धुआं था जिसकी वजह से लोग कूदने लगे थे जिन्हें स्थानीय लोगों और पुलिस ने बचाया।
हैदराबाद कमिश्नर सीवी आनंद ने बताया, ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर रिचार्जिंग यूनिट में आग लगी। जिससे ऊपरी फ्लोर में धुंआ हो गया। कुछ लोगों ने इमारत से छलांग लगाई और स्थानीय लोगों ने उन्हें बचा लिया। फायर टेंडर ने भी लोगों को बचाया। उन्हें अस्पताल पहुंचा दिया गया है।
तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने कहा, बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना। फायर ब्रिगेड की टीमों ने लॉज से लोगों को निकालने की पूरी कोशिश की लेकिन काफी धुएं के कारण कुछ लोगों की मौत हो गई। लॉज से कुछ लोगों को बचा लिया गया। हम जांच कर रहे हैं कि घटना कैसे घटी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से हुए लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें। PMNRF से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.