Twitter blue tick: ट्विटर ब्लू टिक के लिए अब चुकाना होगा हर महीने 660 रुपए, जाने क्या बदला

दुनिया समाचार

Twitter blue tick news: ट्विटर ब्लू टिक के जरिए खुद को वेरिफाइड बताने के साथ इंप्रेशन जमाने वाले अब हो जाएं सावधान। अब इस रूतबे के लिए हर महीने फीस चुकानी पड़ेगी। Twitter के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर की कमाई बढ़ाने के लिए subscribe से हर महीने 8 डॉलर लेने का निर्णय लिया है, हालांकि इसके बदले कुछ अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी।
Twitter खरीदने के पांच दिन बाद ही एलन मस्क ने मंगलवार रात इस बात का ऐलान कर दिया। हालांकि, उन्होंने इसका संकेत दो दिन पहले ही दे दिया था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि मस्क 20 डॉलर (करीब 1,600 रुपए) वसूल सकते हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि हमें कई तरह के बिलों का पेमेंट भी करना होगा। पूरी तरह से हम एडवर्टाइजर्स पर निर्भर नहीं रह सकते। 8 डॉलर (करीब 650 रुपए) का चार्ज कैसा रहेगा?
एलन मस्क ने कहा कि यह चार्ज सभी देशों में अलग-अलग हो सकता है। फीस उस देश की पर्चेजिंग पावर और कैपेसिटी पर निर्भर रहेगी। भारत में इसकी फीस कितनी होगी, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। माना जा रहा है कि भारत में वैरिफाइड एकाउंट्स की फीस अमेरिका से कम होगी।
पेड सब्सक्रिप्शन लेने वालों को 5 तरह की सुविधाएं भी मिलेंगी, जो साधारण सदस्य से अलग होंगी। जैसे आपको रिप्लाई, मेंशन, सर्च में प्राथमिकता, लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट करने की सुविधा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.