राज्यपाल को लेकर उद्धव आक्रामक, बोले यह पार्सल नहीं गया तो महाराष्ट्र बंद…

मुंबई

न्यूज स्टैंड18 डेस्क
मुंबई।
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को लेकर शिवसेना (ठाकरे) आक्रामक हो गई है। शिवसेना का कहना है, राज्यपाल ने छत्रपति शिवाजी महाराज के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है। इसके साथ ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी भगत सिंह कोश्यारी पर हमला बोला है। उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र बंद का भी संकेत दिया है। उद्धव ठाकरे ने चेतावनी दी है कि अगर दो-चार दिन में राज्य से यह पार्सल साफ नहीं हुआ तो हम या तो महाराष्ट्र को बंद कर देंगे या फिर विशाल मार्च निकालेंगे।
उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, बीजेपी और शिंदे गुट पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने सीमा मुद्दे पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर भी निशाना साधा।

अगले दो चार दिनों में राज्यपाल के मुद्दे को उठाना होगा। कौन हैं महाराष्ट्र प्रेमी, फुले प्रेमी, अंबेडकर प्रेमी और छत्रपति प्रेमी। उन्हें खड़ा होना होगा। अगर सावित्रीबाई फुले न होती तो स्त्री शिक्षा का क्या होता? इसकी जानकारी राज्यपाल को नहीं थी। यह अब बहुत हो गया है। उन्होंने कहा जिन लोगों में योग्यता नहीं है उन्हें राज्यपाल के पद पर नियुक्त किया गया है।

पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र का अपमान हो रहा है। मिंधे सरकार आने के बाद से उद्योग धंधे बाहर जा रहे हैं। मैं उन्हें राज्यपाल नहीं कहूंगा। यह व्यक्ति कोश्यारी महाराष्ट्र का अपमान कर रहा है।
उन्होंने सबसे पहले सावित्रीबाई फुले की आलोचना की। मुंबई और ठाणेकर की आलोचना की। अब उन्होंने हमारे भगवान शिवाजी महाराज की आलोचना की है। एक पिता पिता होता है। क्या पिता कभी पुराना होता है? उन्होंने मांग की कि झूठे बयान देने वाले राज्यपाल को हटाया जाना चाहिए।

जो राज्यपाल आते हैं वे एक विचारधारा लेकर आते हैं। क्या कोश्यारी ने जो कहा वह बीजेपी की विचारधारा है? सबको साथ आना चाहिए। पार्टी को एक तरफ रख दें। हमें एक साथ आना चाहिए और राज्य की पहचान के लिए बोलना चाहिए। दो-चार दिन रुक जाइए। अगर यह पार्सल वापस नहीं हुआ तो हमें कुछ करना होगा। उन्होंने चेतावनी दी कि महाराष्ट्र बंद या एक विशाल मार्च होगा।

हमारे पास पैचान कोन जैसे मुख्यमंत्री हैं। उपमुख्यमंत्री बोल रहे हैं, मुख्यमंत्री में बोलने की हिम्मत नहीं है।
इस दौरान उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर भी हमला बोला । ऐसा लगता है जैसे बोम्मई के शरीर में भूत घुस गया हो। उन्होंने 40 गांवों पर दावा किया है। हमने क्या हिम्मत छोड़ दी है? कोई महाराष्ट्र के बारे में कुछ भी कहे। इसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.