Uddhav Thackeray News: उद्धव ठाकरे ने कहा हिंदुत्व से कोई समझौता नहीं

मुंबई

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई।
दशहरा रैली में उद्धव ठाकरे जमकर विरोधियों पर निशाना साधा।
उन्होंने कहा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यमंत्री मोहन भागवत ने मस्जिद का रुख किया है। लालकृष्ण आडवाणी पाकिस्तान गए और जीना की कब्र पर सिर झुकाया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवाज शरीफ के जन्मदिन पर जाकर केक काटे, बीजेपी इसके बारे में कुछ नहीं सोचती, लेकिन अगर हम कांग्रेस के साथ गठबंधन करते हैं, तो कहते हैं कि हमने हिंदू धर्म छोड़ दिया।
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को पूछा कि क्या भागवत इसी के साथ मस्जिद गए थे, क्या यह माना जाना चाहिए कि भाजपा-संघ परिवार ने हिंदू धर्म छोड़ दिया? यह स्पष्ट करते हुए कि हिंदू धर्म पर कोई समझौता नहीं है, ठाकरे ने भाजपा के साथ शिंदे समूह पर निशाना साधा।

शिवाजी पार्क में दशहरा सभा में अपने आधे घंटे के भाषण में उद्धव ठाकरे ने हिंदू धर्म के मुद्दे पर भाजपा और शिंदे समूह की आलोचना की।
उन्होंने कहा कि शिवसेना ने कभी हिंदू धर्म नहीं छोड़ा। ठाकरे ने भाजपा के हिंदू धर्म पर सवाल उठाया। “हमारा हिंदू धर्म देश से जुड़ा है, सिर्फ माला जपने से कोई हिंदू नहीं हो जाता। जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के साथ बीजेपी ने सरकार बनाई। यह सवाल करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि उस समय हिंदू धर्म कहां गया था?
ठाकरे ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत संवाद करने मस्जिद गए थे। मुसलमानों का मत था कि भागवत राष्ट्रपिता हैं। भागवत ने नागपुर सभा में लैंगिक समानता और महिला सशक्ति की बात कर रहे हैं। ठाकरे ने यह भी सवाल किया कि बिलकिस बानो बलात्कार मामले के आरोपियों को बरी कर दिए जाने के बाद गुजरात में उनका सम्मान क्यों किया गया। उत्तराखंड में भाजपा नेता के रिसॉर्ट में एक युवती की हत्या, क्या यही महिला सशक्तिकरण है? खुद टीम के दत्तात्रेय होसबले को उनके बयानों के लिए बधाई देनी चाहिए। होसबल ने सच बोला। उन्होंने मोदी और बीजेपी सरकार को आईना दिखाया है। ठाकरे ने यह भी कहा कि उम्मीद है कि होसबले के बयान के बाद कुछ सुधार होगा। उन्होंने कहा कि आज आम लोग महंगाई से परेशान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.