UP Congress: वो कौन सी दो सीट है जहां कांग्रेस जीती?

उत्तर प्रदेश समाचार

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
लखनऊ।
इस चुनाव में कांग्रेस और बसपा को सबसे तगड़ा झटका लगा है। कोंग्रेस 7 से 2 सीट पर सिमट गई है। कांग्रेस की ऐसी दशा होगी, इसका किसी को अंदाज नहीं था। हालांकि प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की कैंपेनिंग में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। लड़की हूं लड़ सकती हूं, के नारे के साथ प्रियंका ने जमकर प्रचार किया और लाखों मतदाताओं तक पहुंची, लेकिन लोगों के मिले समर्थन को वोट में तब्दील नहीं कर सकीं।
कांग्रेस ने जिन दो सीटों को जीता है इनमे प्रतापगढ़ जिले की रामपुर खास और महाराजगंज जिले की फरेंदा सीट शामिल है। रामपुर खास उन 7 सीटों में शामिल है, जहां से कांग्रेस ने 2017 में जीत हासिल की थी। इस बार भी यहां से कांग्रेस की आराधना मिश्रा ने जीत हासिल की है। दूसरे नंबर पर बीजेपी नागेश प्रताप सिंह उर्फ छोटे सरकार रहे, हालांकि, कांग्रेस और बीजेपी के उम्मीदवार अभी अंतर बहुत ज्यादा नहीं है। रामुपर खास कांग्रेस का गढ़ रही है। आराधना मिश्रा का परिवार यहां से जीतता रहा है। आराधना मिश्रा को 83 हजार 652 और भाजपा को 69 हजार 346 मत मिले।
फरेंदा सीट पर कांग्रेस के वीरेंद्र चौधरी ने जीत हासिल की है। बीजेपी के बजरंग बहादुर सिंह लगभग 2 हजार से भी कम वोटों से हार गए। 2017 में इस सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी। वीरेंद्र चौधरी को कुल 84755 वोट मिले, जबकि बीजेपी उम्मीदवार को 83668 वोट हासिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.