Uttar Pradesh sugarcane: पूजा पाठ के बाद माँ महामाया शक्कर कारखाना में गन्ना पेराई शुरू

उत्तर प्रदेश समाचार

सुरजपुर। शुक्रवार को पूजा पाठ के बाद माँ महामाया सहकारी शक्कर कारखाना में गन्ना पेराई सत्र 2022-23 शुरू हो गया। इसका शुभारंभ मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और शुगर मिल एसोसिएशन के सदस्य कुमार सिंह देव,अध्यक्ष विद्यासागर सिंह,उपाध्यक्ष जितेन्द्र दूबे के गरिमामई उपस्थिति में विश्वकर्मा भगवान की पूजा के बाद स्टार्टर बटन दबाकर शुभारंभ किया गया।
इस दौरान कारखाना के संचालक मंडल ने मंच पर उपस्थित अतिथियों का स्वागत माल्यार्पण और गुलदस्ता भेंट कर किया । विभिन्न गाँवो और स्कूलों से आये कलाकारों और स्कूली बच्चों की टीम ने लोक नृत्य प्रस्तुत किये। प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ प्रेम साय सिंह ने कहा कि कारख़ाना आपका है और प्रबन्धन के साथ मिलकर आपको इसका बेहतर संचालन करना है, ताकि आपका और कारख़ाना का विकास हो सके।
प्रबन्धन का पूरा प्रयास है कि किसानों को परिवहन,खरीदी,बिक्री व भुगतान के साथ अन्य किसी प्रकार की दिक्कत न हो,आपको भी इसमें पूरा सहयोग करना है,खासकर गन्ना समय पर लाकर। गन्ना समय पर आएगा तो आपके साथ कारखाने के लिए भी फायदेमंद होगा।उन्होंने बताया कि प्रबन्धन को किसानों की समस्याओं को लेकर एक हेल्पलाइन नम्बर जारी करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि किसान बिना परेशान हुए अपनी समस्या से अवगत करा सकें और उनका निराकारण कर सुविधाएं दी जा सकें। इस दौरान काफी संख्या में जनप्रतिनिधि गन्ना किसान कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.