Vaccine Tracker: स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में रोटरी का अहम योगदान: डॉ भारती पवार

मुंबई

न्यूज़ स्टैंड18 डेस्क
मुंबई।
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. भारती पवार ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्यरत सेवाभावी संगठन रोटरी के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में किए गए कार्यों की प्रशंसा की है।
उन्होंने कहा है कि कोरोनारोधी अभियान के तहत देश भर में हम अभी तक 100 करोड़ लोगों को वैक्सिन लगा चुके हैं, जिनमें से 30 लाख वैक्सिनेशन का श्रेय अकेले रोटरी को है और उसके अहम सहयोग से ही यह हमारे लिए संभव हो सका।
डॉ. पवार रोटरी डिस्ट्रिक्ट क्रमांक 3141 द्वारा पांच सितारा होटल सहारा स्टार में आयोजित रोटरी हीरोज अवार्ड्स वितरण समारोह में बोल रही थीं। इस अवसर पर कोरोनाकाल के दौरान संक्रमितों के उपचार से लेकर मुंबई से पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों सहित गरीब, बेसहारा, जरूरतमंदों के लिए राहत-बचाव का इंतजाम करने तथा उन्हें खाद्य सामग्री, दवा, अन्य जीवनावश्यक वस्तुए मुहैया कराकर मदद करने वाले कई रोटेरियंस को समारोह की मुख्य अतिथि डॉ. भारती पवार के हाथों रोटरी हीरोज अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में रोटरी के नेशनल कोविड प्रोग्राम के चेयरमैन अशोक महाजन और वॉकहार्ड अस्पताल के चेयरमैन हबीब खोराकीवाला भी बतौर विशेष अतिथि उपस्थित थे। रोटरी डिस्ट्रिक्ट क्रमांक 3141 के गवर्नर डॉ. राजेंद्र अग्रवाल के कार्यों की सराहना करते हुए डॉ. भारती पवार ने इस दरमियान कहा कि उनके नेतृत्व में संगठन की इस यूनिट ने स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य किए हैं। उनके जरिए अब तक 3000 चाइल्ड्स हार्ट सर्जरी कराई जा चुकी है। कैंसरपीड़ितों के इलाज और कॉक्यूलर इम्प्लांट में भी बेहतरीन कार्य किया है। साथ ही डायबिटीज चेकअप कैंप का आयोजन कर एक दिन में 1 मिलियन लोगों को लाभान्वित करने का अनूठा श्रेय भी रोटरी इंडिया के नाम है।
डॉ. राजेंद्र अग्रवाल की इन सारी उपलब्धियों को बेहद गौरवपूर्ण बताते हुए उन्होंने इन्हें समाज के अन्य समर्थ-प्रतिष्ठित व्यक्तियों व संगठनों के लिए प्रेरक बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.