Video: ठाणे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने ‘हर हर महादेव’ फिल्म का शो रोका

मुंबई

ठाणे। यहां के विवियाना मॉल स्थित सिनेमा हॉल में सोमवार रात 10 बजे शुरू हुए फिल्म ‘हर हर महादेव’ के शो को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने रोक दिया। छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित इस फिल्म पर इतिहास को तोड़ मरोड़ कर दिखाने का आरोप राकांपा ने लगाया है।
राकांपा ने दर्शकों से सिनेमा हॉल से बाहर निकलने की अपील की। उसके बाद भी कुछ दर्शक बैठे रहे, जिसके बाद छोटे-मोटे विवाद हुए। राकांपा कार्यकर्ताओं ने सिनेमा हॉल में बैठे दर्शकों को बाहर निकाल दिया। एक दर्शक को पीटे जाने की भी खबर है।
इस बीच कार्यकर्ताओं ने मॉल प्रबंधन से दर्शकों को मूवी टिकट के पैसे वापस करने को कहा। इस आंदोलन का नेतृत्व एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने किया। इससे थिएटर में कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। छत्रपति संभाजी राजे ने हाल ही में पुणे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और मराठी फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों को चेतावनी दी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित इस फिल्म में इतिहास को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। इस मौके पर उन्होंने अभिनेता सुबोध भावे अभिनीत फिल्म ‘हर हर महादेव’ और महेश मांजरेकर द्वारा निर्देशित ‘वेदत वीर दौड़ सात’ का जिक्र किया।
संभाजी राजे छत्रपति की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद NCP नेता जितेंद्र आव्हाड ने एक ट्वीट के जरिए बड़ा बयान दिया। जितेंद्र आव्हाड ने आरोप लगाया था कि शिवशाहीर बाबासाहेब पुरंदरे ने महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज के झूठे और गलत इतिहास को पेश करने की परंपरा शुरू की थी।
महानाट्य ‘जाणता राजा’ इसका एक रूप है। क्योंकि यह उनकी लिखित पुस्तक थी। उसी परंपरा को अब फिल्म इंडस्ट्री में कुछ लोग आगे बढ़ा रहे हैं। हम ऐसी चीजों का विरोध करेंगे। हमारे पास संभाजी राजे के रूप में एक आवाज है। इसके बाद उन्होंने सोमवार रात फिल्म ‘हर हर महादेव’ का विरोध किया। आव्हाड ने कार्यकर्ताओं के साथ विवियाना मॉल में सिनेमा हॉल में प्रवेश किया और फिल्म ‘हर हर महादेव’ का शो बंद करा दिया। आव्हाड की अपील के बाद भी सिनेमा हॉल में बैठे दर्शकों को राकांपा कार्यकर्ताओं ने बाहर निकाल दिया। एक दर्शक ने रांकापा कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाया। इसके बाद जितेन्द्र आव्हाड ने मध्यस्थता कर दर्शकों को समझा बुझाकर बाहर निकाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.