क्या कांग्रेस सरकार आने पर बनेगा ‘अहीर रेजिमेंट’? राहुल गांधी की हरियाणा में पूर्व सैनिकों से चर्चा

समाचार

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
Ahir Regiment
: वर्षों से चल अहीर रेजिमेंट की मांग इन दिनों खूब चर्चे में है। लोकसभा में शून्यकाल के दौरान भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव (निरहुआ) द्वारा इस मुद्दे को उठाए जाने के बाद अहीर रेजिमेंट की चर्चा मीडिया जगत में भी खूब है।
इसी मांग को लेकर भारत जोड़ो यात्रा के दौरान गुरुवार को हरियाणा में पूर्व सैनिकों ने राहुल गांधी से मुलाकात की। पूर्व सैनिकों की मांग है कि, देश की सेना में अहीर रेजिमेंट का भी गठन किया जाय। भारतीय सेना का इतिहास यादव समाज शौर्य और वीरता से भरा हुआ है। 1962 का रेजांगला युद्ध आज भी गर्व व सम्मान से याद किया जाता है। 1962 की युद्ध के बाद 50 साल तक चीन की हिम्मत नही हुई भारत की ओर देखने की। एक बार जब फिर चाइना मुंह उठा रहा है, तब उसे सबक सिखाने के लिए यादवों की जरूरत देश महसूस कर रहा है।
खबर है कि, राहुल गांधी यादवों को सम्मान दिलाने के लिए अहीर रेजिमेंट बनाने के पक्ष में हैं। उन्होंने हरियाणा के पूर्व सैनिकों के साथ चर्चा की और आश्वासन दिया कि, कांग्रेस हमेशा देश के प्रति निष्ठा रखने वालों के साथ खड़ी रही है और आगे भी रहेगी।
कांग्रेस ने इस मामले में ट्विट कर कहा है कि, “इंदिरा गांधी जी ने हमेशा ही सेना के शौर्य और साहस का सम्मान किया था लेकिन भाजपा सरकार ‘अग्निवीर’ जैसी योजना से उनका अपमान कर रही है।”
“हरियाणा की वीर भूमि में अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर पूर्व सैनिकों ने राहुल गांधी जी से चर्चा की।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.