News

सीबीआई की पूछताछ के बाद केजरीवाल: उनके पास लेशमात्र भी सबूत नहीं है

Aravind kejriwal: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल से रविवार को नौ घंटे तक पूछताछ की, जबकि उनकी पार्टी के नेताओं ने केंद्रीय जांच एजेंसी पर कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया।
पूछताछ के बाद केजरीवाल ने अपने सिविल लाइंस स्थित घर के बाहर संवाददाताओं से कहा कि उनसे 56 सवाल पूछे गए। सीबीआई अधिकारियों को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा, “उन्होंने मुझसे बहुत विनम्रता से सवाल पूछे। मैंने उन सभी सवालों का जवाब दिया जो उन्होंने मुझसे पूछे थे। जैसा कि मैंने पहले भी कहा था, हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है…’
उन्होंने कहा, “उन्होंने मुझसे कई सवाल पूछे कि आप यह नीति क्यों लाए, इसे कब तैयार किया गया, यह और वह… मेरा मानना ​​है कि यह मामला पूरी तरह झूठा है… उनके पास रत्ती भर भी सबूत नहीं है।”
सीबीआई प्रवक्ता आर सी जोशी ने कहा कि केजरीवाल को सीआरपीसी की धारा 160 के तहत मामले में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया गया था। “वह आज जांच में शामिल हुए और धारा 161 सीआरपीसी के तहत उनका बयान दर्ज किया गया है। बयान को सत्यापित किया जाएगा और उपलब्ध सबूतों से मिलान किया जाएगा और इस मामले की आगे की जांच जारी है।
सीबीआई ने इसी मामले में उनके पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के एक महीने से अधिक समय बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री को तलब किया था। सिसोदिया को प्राथमिकी में आरोपी के रूप में नामित किया गया था, लेकिन केजरीवाल को नहीं। यह पहली बार है जब केजरीवाल को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था।
“सीबीआई ने वर्ष 2021-22 के लिए आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में अनियमितताओं के आरोपों की जांच के लिए तत्कालीन उप मुख्यमंत्री और आबकारी के प्रभारी मंत्री, दिल्ली के जीएनसीटी और 14 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था और पोस्ट टेंडर का विस्तार किया था। निजी व्यक्तियों को लाभ। जांच के बाद, सीबीआई द्वारा 25 नवंबर, 2022 को मुंबई की एक फर्म के सीईओ और छह अन्य आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया था।

Related posts

George Boateng: Keeping Ron Vlaar was Paul Lambert masterstroke

newsstand18@

Celebrating 25 years since Rally Australia’s first WRC inclusion

newsstand18@

लालू प्रसाद यादव से मिले अखिलेश यादव

newsstand18@