Mumbai

Weather Update: मुंबई में आज मूसलाधार बारिश की चेतावनी; रेलवे, सड़क यातायात बाधित

mumbai rain news: पिछले तीन-चार दिनों से मुंबई शहर और उपनगरों में भारी बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने शुक्रवार को मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी दी थी। इसके मुताबिक, मुंबई शहर और उपनगरों में शुक्रवार दोपहर 12 बजे के बाद बारिश की तीव्रता बढ़ गई। इसी तरह शनिवार को भी तेज बारिश की पूर्वानुमान जानकारी मौसम विभाग ने दी है। मुंबई के कुर्ला, चेंबूर, विक्रोली, अंधेरी, मालाड, गोरेगांव, कांदिवली आदि इलाकों में भारी बारिश हुई। परिणामस्वरूप, निचले इलाकों में पानी भर गया और सड़क यातायात बाधित हो गया। वहीं, हार्बर रोड पर पानी जमा होने से कुछ देर के लिए स्थानीय यातायात बाधित हो गया।
पिछले तीन-चार दिनों से राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। मुंबई में शुक्रवार को हुई भारी बारिश का असर सड़कों के साथ-साथ रेल यातायात पर भी पड़ा। शुक्रवार को दोपहर 1 से 2 बजे के बीच कुर्ला में बारिश हुई। इस एक घंटे में कुर्ला में 36 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके परिणामस्वरूप कुर्ला में हार्बर रोड पर जलभराव हो गया।
वेस्टर्न एक्सप्रेसवे पर बांद्रा में पानी भर गया। इससे कुछ देर के लिए यातायात रुक गया। दादर ईस्ट में भी पानी भर गया। अंधेरी सबवे में भी पानी भर गया। भारी बारिश के कारण मुंबई के सायन, चेंबूर, हिंदूमाता आदि इलाकों में बाढ़ आ गई और इन इलाकों से गुजरने वाली बेस्ट ट्रेनों का मार्ग बदलना पड़ा। साथ ही सायन के निचले इलाके में पानी जमा होने से नागरिकों को काफी असुविधा हुई। इस बीच, हिंदुमाता, अंधेरी सबवे, डॉकयार्ड जंक्शन, दादर टीटी, माटुंगा और महालक्ष्मी इलाकों में आधे से एक फीट पानी के कारण यातायात बाधित हो गया। मौसम विभाग के कोलाबा केंद्र में सुबह 8 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच 92.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि सांताक्रूज़ केंद्र में 115.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।
खाड़ी में बने चक्रवात स्थिति के साथ-साथ मध्य पूर्व बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के कारण राज्य में अगले सप्ताह तक मौसम की स्थिति बारिश के लिए अनुकूल है और कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है, ऐसा मौसम विभाग ने पूर्वानुमान व्यक्त की है। इसके चलते शनिवार को मुंबई समेत ठाणे शहर में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। ऐसे में पालघर जिले में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

Related posts

maratha reservation news: शांतिपूर्ण आंदोलन को छेड़ेंगे नहीं, हिंसा करने वाले को छोड़ेंगे नहीं

newsstand18@

Pedal power sees Amy complete world toughest cycle challenge

newsstand18@

Rally Australia (WRC): multiples of five

newsstand18@