Mumbai

भारत मर्चेंट चेंबर को पुलिस उपायुक्त डॉ मोहित कुमार गर्ग का आश्वासन, व्यापारियों से चीटिंग-फ्रॉड करने वालों पर होगी कारवाई

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
वाराणसी।
मुंबई पुलिस के सामने व्यापारियों के साथ होने वाली चीटिंग, फ्रॉड मामले आते है तो पुलिस पूरी केस की तहक़ीक़ात करेगी एवं ज़रूरत महसूस होने पर आरोपी के विरोध मे सख़्त करवाई करेगी। तथा थोक बाज़ारो में जो फर्जी माथाडी कामगार व अन्य जो भी अवैद्य वसूली में पाया जाएगा उनके विरूद्ध भी कारवाई की जाएगी। यह बात जोन-2 के उपायुक्त डॉ मोहित कुमार गर्ग ने कपड़ा बाज़ार की सबसे बड़ी संस्था भारत मर्चेंट्स चेम्बर द्वारा आयोज़ित बाज़ार के दिग्गज व्यक्तिओं के साथ बातचीत में कही।
उन्होंने कहा व्यापारी बिना किसी खौफ के व्यापार करे मुंबई पुलिस इसका प्रयास करेगी। इससे पहले चेम्बर अध्यक्ष नरेंद्र पोद्दार ने डॉ मोहित गर्ग का स्वागत करते हुए कहा कि पिछले कुछ समय में LT MARG पुलिस स्टेशन ने व्यापारियों की शिकायत पर प्रारंभिक जाँच के बाद चीटिंग एवं अवैद्य वसूली के मामले में FIR दर्ज की है। उससे व्यापारियों का हौसला बढ़ा है तथा कपड़ा व्यापारी अब निडर होकर व्यापार करने लगे है। पुलिस उपायुक्त डॉ गर्ग ने भारत मर्चेंट्स चेम्बर की सराहना करते हुए कहा कि चेम्बर व्यापारियों से मिलिए जैसे कार्यक्रम आयोजित कर व्यापारियों में पुलिस विभाग का विश्वास बढ़ा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि उनके क्षेत्र जोन-2 व्यापार की दृष्टि से संवेदनशील है। जहां कपड़ा, सोना चाँदी, दवा, स्टेशनरी, अँगड़िया आदि मुंबई के थोक व्यापारी आते है। अभी वो स्ट्रीट क्राइम व ऑन लाइन क्राइम को कम करने पर भी काम कर रहे है। इसके लिए उन्होंने व्यापारियों को भी आगे आकर मुंबई पुलिस की मदद करनी चाहिये। इस अवसर पर चेम्बर ट्रस्टी राजीव सिंगल ने कहा कि चेम्बर ट्रस्ट ने कोविड काल में मुंबई पुलिस की भरपूर मदद की थी तथा आगे भी कोई मदद का प्रस्ताव आने पर विचार किया जाएगा। सम्माननीय मंत्री अजय सिंघानिया, कोषाध्यक्ष विष्णु केडिया, विजय लोहिया, योगेन्द्र राजपुरिया, श्रीप्रकाश केडिया, महेंद्र सोनावत, मनोज जालान, आनंद केडिया आदि व्यापारियों ने भी अपने- अपने सुझाव रखे।

Related posts

संजय निरुपम के हाथों दिनेश प्रताप सिंह का भव्य स्वागत

newsstand18@

भारत रत्न डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर उद्यान व सावरकर मैदान का उद्घाटन समारोह संपन्न

newsstand18@

दिनेश सिंह बनाए जायेंगे उत्तर भारतीय प्रकोष्ठ के उत्तर पश्चिम जिला अध्यक्ष!

newsstand18@