Mumbai News

मोहन खेड़ा महातीर्थ मुंबई से पहुंचे जैन समाज के अग्रणी

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई।
मोहन खेड़ा महातीर्थ पर त्रिस्तुतिक संघ के अधिवेशन में मुंबई से बड़ी संख्या में श्री संघ के कर्ताधर्ता और पदाधिकारी शामिल हुए।
आचार्य श्री हेमेंद्र शुरीश्वर जी एवम ऋषभचंद्र शुरीश्वर जी म.सा. द्वारा स्थापित मध्यप्रदेश त्रिस्तुतिक संघ के इस अधिवेसन में त्रीस्तुतीक संघ के राष्ट्रीय अध्यछ चंपालाल वर्धन, महामंत्री पुष्पराज बोहरा,मोहनखेड़ा तीर्थ के वाइस प्रेसिडेंट पृथ्वीराज कोठारी, राष्ट्रीय संगठन मंत्री मुकेश वर्धन सहित मुख्य पदाधिकारी संतोष नाकोड़ा, शौकीन जैन,धर्मचंद्र चपड़ोद,राजेश वरमेचा, अनिल चोपड़ा, संजय कोठारी, सुनील बाफना, संजय सराफ सहित बड़ी संख्या में मुंबई,मध्य प्रदेश और राजस्थान सहित पूरे देश से पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे, अधिवेशन में दादा गुरुदेव राजेन्द्र सूरीजी की वर्ष 2026 में 200वीं जन्म जयंती भव्य रूप से मनाने हेतु रूप रेखा बनाई गई तथा समाज के उत्थान के लिये कमजोर परिवारों और जरूरतमंदों को आगे बढ़ाने,युवाओं को रोजगार शिछा के छेत्र में आगे बढ़ाने के लिये जोर दिया गया।
समाज को एक परिवार के रूप में बांधे रखने और और उनको आगे बढ़ाने के लिये किये जा रहे कार्यों को लेकर जानकारी भी दी गई। आयोजन में अध्यक्ष चंपालाल वर्धन ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों में इंग्लिश मीडियम में संस्कारों की कमी को दूर करने के लिए जैन संस्कार भी दी जाए ,इसके लिए स्कूल खोले जाए बिना ब्याज की राशि देकर शिक्षा के लिये आर्थिक सहायता एवं लोन की शुविधा दी जाय जिससे उन्हें अच्छी शिक्षा मिले। समाज के प्रतिभाशाली बच्चों को अच्छे अंक प्राप्त हो जिससे उन्हें अच्छी नौकरी मिले शादियों में फिजूलखर्ची एवं दिखाओ के चक्कर में कमजोर वर्ग के परिवार अपनी गाढ़ी कमाई खर्च कर देता है। ऐसी अनावश्यक चीजों से बचा जाए। इस अवसर पर पदाधिकारियों ने अपने संबोधन में रोजगार, संस्कार सहित शिक्षा तथा आत्मनिर्भरता पर विशेष जोर दिया।

Related posts

देश के किसी भी भाग में मात्र 251 रुपए में घर बैठे पाएं श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद -पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव

newsstand18@

भारत मर्चेंट चेंबर को पुलिस उपायुक्त डॉ मोहित कुमार गर्ग का आश्वासन, व्यापारियों से चीटिंग-फ्रॉड करने वालों पर होगी कारवाई

newsstand18@

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर नाना पटोले ने दी बड़ी जानकारी

newsstand18@