News

जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिलीं प्रियंका गांधी, पुलिस से कहा- ‘हमें एफआईआर की कॉपी दिखाओ’

Priyanka Gandhi joins protesting wrestlers: प्रियंका गांधी शनिवार को दिल्ली में जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारतीय पहलवानों से मिलकर एकजुटता दिखाई।
प्रियंका गांधी कर्नाटक चुनाव में व्यस्त होने के बाद भी समय निकालकर सुबह जंतर-मंतर पहुंची और साक्षी मलिक और विनेश फोगट जैसी शीर्ष महिला पहलवानों से बातचीत की।
दिल्ली पुलिस ने सात महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बृजभूषण सिंह के खिलाफ शुक्रवार को दो प्राथमिकी दर्ज कीं। पुलिस को प्राथमिकी की प्रति दिखाने की मांग करते हुए गांधी ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि उन्होंने अभी तक भाजपा नेता पर लगे आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।
उन्होंने कहा, ‘अगर उन्हें इन पहलवानों की चिंता होती तो वह कम से कम उनसे बात करते। पदक जीतने पर उन्होंने उन्हें चाय पर बुलाया था, तो उनसे बात करो, वे हमारी लड़कियां हैं।
उन्होंने कहा, “जो प्राथमिकी दर्ज की गई है, उसमें क्या है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। वे इसे क्यों नहीं दिखा रहे हैं? जब ये पहलवान पदक जीतते हैं तो हम सभी ट्वीट करते हैं और गर्व महसूस करते हैं लेकिन आज ये सड़क पर बैठे हैं और इन्हें न्याय नहीं मिल रहा है। ये सभी महिला पहलवान इस मुकाम तक आने के लिए काफी संघर्ष करती हैं। और मैं यह नहीं समझ पा रही हूं कि सरकार उन्हें (बृजभूषण सिंह को) क्यों बचा रही है?

Related posts

बिहार के भागलपुर में निर्माणाधीन गंगा पुल गिरा, लोगों ने ट्वीट कर कहा मोदी ने किया था उद्घाटन

newsstand18@

वाराणसी परिक्षेत्र के साथ – साथ प्रयागराज परिक्षेत्र की कमान भी संभालेंगे कृष्ण कुमार यादव

newsstand18@

2024 मे फिर नरेंद्र मोदी बनेंगे प्रधानमंत्री: जगद्गुरु रामभद्राचार्य

newsstand18@