Mumbai

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों के प्रतिबंध पर कांग्रेस नेता दिनेश प्रताप सिंह ने कहा, “मोदी जी डंका बजाते रह गए और छात्रों पर बैन लग गया”

Australian Universities Ban: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों के एडमिशन पर प्रतिबंध लगा दिए जाने के बाद कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मुंबई कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व उत्तर भारतीय प्रकोष्ठ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह ने कहा है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी डंका बजाते रह गए और ऑस्ट्रेलिया ने भारत के चार राज्यों व एक केंद्र शासित प्रदेश के छात्रों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। मोदी जी कब तक देश को मूर्ख बनाते रहेंगे?
उन्होंने व्यंग भरे लहजे में कहा है कि, भाजपा का IT सेल कहेगा कि, मोदी जी देश हित में बैन लगवाया है, जिससे भारत के छात्रों को अपने ही देश में अच्छी शिक्षा लेने का मौका मिले। इस तरह की बेतुकी बातें करने से भी भाजपा का गोदी मीडिया भी पीछे नहीं रहेगा।
दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि, अब वक्त आ गया है भारतीय जनता पार्टी को देश की जनता सबक सिखाए। इन्होंने अच्छे दिनों का वादा कर देश को बेरोजगारी और कंगाली के रास्ते पर ला दिया है। कर्नाटक की जागरूक जनता ने इन्हे दंड देने की शुरुआत कर दी है। अब अन्य राज्यों के जागरूक मतदाताओं की बारी है।
ज्ञात हो कि, ऑस्ट्रेलिया की दो यूनिवर्सिटीज ने भारत के चार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के छात्रों की एडमिशन पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऑस्ट्रेलियन न्यूज पेपर सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया की 2 बड़ी यूनिवर्सिटी ने पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के छात्रों को दाखिला नहीं देने का निर्देश दिया है। प्रतिबंध लगाने की वजह वीजा का गलत इस्तेमाल करना बताया गया है।
यूनिवर्सिटी का कहना थाकि स्टूडेंट वीजा लेकर पढ़ने की बजाए नौकरी के लिए ऑस्ट्रेलिया आ रहे हैं। वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी ने बताया 2022 में कई भारतीय छात्रों ने दाखिले कराए, लेकिन पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। यूनिवर्सिटी ने एजेंट्स को बताया कि ऐसा करने वालों में ज्यादातर स्टूडेंट्स पंजाब, गुजरात और हरियाणा से हैं।

Related posts

Celebrating 25 years since Rally Australia’s first WRC inclusion

newsstand18@

Best Funny Wins & Fails Compilation February 2015

newsstand18@

भारत रत्न डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर उद्यान व सावरकर मैदान का उद्घाटन समारोह संपन्न

newsstand18@