News Uttar Pradesh

Umesh Pal Murder Case: गैंगस्टर अतीक अहमद को आज यूपी कोर्ट में पेश किया जाएगा

Atiq Ahmad news: गैंगस्टर-राजनेता अतीक अहमद को उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में आज उत्तर प्रदेश की एक अदालत में पेश किया जाएगा। उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम अतीक अहमद को साबरमती सेंट्रल जेल से प्रयागराज ला रही है। इससे पहले, अतीक को 26 मार्च को अदालत में पेश करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस अहमदाबाद से प्रयागराज ले गई थी। अदालत ने 28 मार्च को अहमद और दो अन्य को 2006 के उमेश पाल अपहरण मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।
अतीक और उसके सहयोगियों ने 2006 में उमेश पाल का अपहरण कर लिया था और उन्हें अपने पक्ष में अदालत में बयान देने के लिए मजबूर किया था। सजा सुनाए जाने के बाद, 60 वर्षीय उत्तर प्रदेश के पूर्व विधायक और लोकसभा सदस्य को 29 मार्च को गुजरात की उच्च सुरक्षा वाली जेल में वापस ले जाया गया।
अप्रैल 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने अहमद को जेल में रहने के दौरान रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण की साजिश रचने का आरोप लगाने के बाद अप्रैल 2019 में गुजरात की एक उच्च सुरक्षा वाली जेल में स्थानांतरित करने का आदेश दिया था। पुलिस के अनुसार, हाल ही में उमेश पाल हत्याकांड सहित 100 से अधिक आपराधिक मामलों में अतीक अहमद का नाम लिया गया है।

Related posts

भागवत में है चारों वेदों का मधुर रस

newsstand18@

डिप्टी कलेक्टर विवेक सिंह भदौरिया का सम्मान समारोह सम्पन्न

newsstand18@

देश भर में 16 लाख से अधिक नवोदयन्स का नेटवर्क समाज को नई दिशा देने के लिए तत्पर: पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव

newsstand18@