News Uttar Pradesh

Atiq Ahmed murder: धांय धांय… और पलक झपकते ही एक माफिया का अंत

Atiq Ahmed murder latest news: उत्तर प्रदेश का गैंगस्टर अतीक अहमद, जो कम से कम 100 आपराधिक मामलों में वांछित था, और उसके भाई अशरफ अहमद की बीती रात (15 अप्रैल) को हत्या कर दी गई, जब उन्हें उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मेडिकल जांच के लिए पुलिस द्वारा ले जाया जा रहा था। मीडिया से बातचीत के दौरान अतीक और उनके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि, गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की हत्या करने वाले हमलावरों ने शनिवार रात पुलिस कर्मियों और मीडिया की मौजूदगी में मीडियाकर्मियों के भेष में आए, जिनमें से एक के पास एक आईडी और एक माइक भी था। लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य के रूप में पहचाने गए तीनों बंदूकधारियों ने मौके पर ही पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना के तुरंत बाद एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की हत्या की जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक पैनल का गठन किया। इस बीच अतीक और अशरफ की सुरक्षा में तैनात कम से कम 17 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। प्रयागराज में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं और घटना के बाद शहर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। अधिकारियों द्वारा अयोध्या सहित कई संवेदनशील इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रयागराज में पूर्व सांसद अतीक अहमद की हत्या के बाद यूपी के सभी जिलों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है।
अतीक अहमद 2005 के बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड और इस साल फरवरी में हुए उमेश पाल हत्याकांड में भी आरोपी था। झांसी में 13 अप्रैल को एक मुठभेड़ में उनके बेटे असद अहमद के मारे जाने के कुछ ही दिनों बाद अतीक अहमद की मौत हो गई। असद को गुलाम के साथ मार दिया गया था, दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे। इन सभी के सिर पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था।

Related posts

मुंबई के रुइया स्कूल ने फूंके जफराबाद अभियान में प्राण, शिक्षकों और बुद्धिजीवियों की आवाज को भी दिया बल

newsstand18@

अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर

newsstand18@

डाक टिकटों के माध्यम से भगवान श्री राम की महिमा और रामायण गाथा का देश-विदेश में हो रहा प्रसार-पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव

newsstand18@