News Politics

‘बजरंग दल’ की तुलना ‘हनुमान जी’ से करने पर भड़की कांग्रेस

Karnataka election 2023: पीएम मोदी के बजरंग बली की तुलना हिंदुवादी संगठन से करने के बाद कांग्रेस जमकर हमलावर हो गई है। कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, “भगवान हनुमान पवित्रता, श्रद्धा और कर्तव्य के प्रति प्रतिबद्धता और सेवा और बलिदान के प्रतीक हैं।” उन्होंने कहा, “भगवान हनुमान की तुलना किसी व्यक्ति या संगठन के पर्याय के रूप में करना अपमान है और पीएम मोदी हनुमान जी के लाखों भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे हैं।”
कर्नाटक चुनाव से पहले अब भगवान हनुमान बजरंग बली के नाम पर सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भगवान हनुमान की तुलना हिंदुत्ववादी संगठन बजरंग दल से करने के लिए माफी मांगने की मांग कर डाली है. दरअसल कांग्रेस पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में हिंदूवादी संगठन बजरंग दल को बैन करने की बात कही थी। जिसके बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में बजरंगबली को ताले में बंद करने का फैसला लिया है। इससे पहले पीएम ने ‘बजरंग दल और अन्य संगठनों पर निर्णायक कार्रवाई का आश्वासन’ देने के लिए कांग्रेस की आलोचना की है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा था कि “कांग्रेस ने पहले श्रीराम को कैद में रखा था (शीर्ष अदालत के फैसले से पहले अयोध्या में) और अब बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाकर भगवान हनुमान को निशाना बनाने की कोशिश कर रही है।”

प्रधानमंत्री के इस बयान पर कांग्रेस नेता ने कहा, “बेशक, ये कैनर्ड बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, स्वयंभू चाणक्य के कारखाने में निर्मित किए गए थे. लाखों हनुमान भक्त पूरी ताकत के साथ इसका मुकाबला करेंगे।”
कांग्रेस प्रवक्ता ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “बजरंग दल के बारे में आपके ही नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि- ये ISI सर्टिफाइड दल है, और आप बजरंग दल की तुलना बजरंग बली से कर रहे हैं! हम अपने आराध्य बजरंग बली का अपमान नहीं सहेंगे।
सुरजेवाला ने आगे कहा, “प्रधानमंत्री और उनकी कंपनी कर्नाटक में ’40 फीसदी’ घोटाले से ग्रस्त बीजेपी सरकार के बारे में कुछ बोलने से परहेज कर रही है, और चुनाव का ध्रुवीकरण करने के लिए केवल बेकार के बहाने तलाश रहे हैं।” उन्होंने कहा, “पीएम मोदी और बीजेपी के लिए प्रत्येक चुनाव भ्रष्टाचार, कमरतोड़ महंगाई, बड़े पैमाने पर बेरोजगारी और नफरत के सर्वव्यापी माहौल के बुनियादी मुद्दों का जवाब देने के बजाय धर्म के आधार पर समाज को बांटने का मौका भर है।”

Related posts

सत्यपाल मलिक बोले- ‘मैं नहीं जाऊंगा सीबीआई खुद आएगी मेरे घर’

newsstand18@

Massive jump! पिछले 24 घंटों में 10,158 नए कोविड मामले दर्ज

newsstand18@

VIDEO: Neil Simpson impresses at Barum Czech Rally Zlíne

newsstand18@