Business

निफ्टी में गिरावट, आईटी सेक्टर ने नीचे खींचा

Dalal Street news: नौ दिनों की रैली के बाद इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सोमवार को शुरुआती कारोबार में गिर गए, इंडेक्स प्रमुख इंफोसिस द्वारा खींच लिया गया, जो कि FY24 के लिए कम-से-अपेक्षित राजस्व वृद्धि मार्गदर्शन के बाद लगभग 12 प्रतिशत गिर गया।
अन्य आईटी काउंटरों में कमजोर रुख ने भी बेंचमार्क को नीचे खींचा।

शुरुआती कारोबार में बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 677.86 अंकों की गिरावट के साथ 59,753.14 अंक पर बंद हुआ। व्यापक एनएसई निफ्टी 200 अंक गिरकर 17,628 पर आ गया।
सेंसेक्स फर्मों में, इंफोसिस सबसे बड़े पिछड़ेपन के रूप में उभरा, कंपनी द्वारा चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ में उम्मीद से कम वृद्धि दर्ज करने के बाद लगभग 12 प्रतिशत गिर गया और कड़ेपन के बीच वित्त वर्ष 2024 के लिए कमजोर 4-7 प्रतिशत राजस्व वृद्धि का मार्गदर्शन दिया। अमेरिकी बैंकिंग क्षेत्र में उथल-पुथल के बाद ग्राहकों द्वारा आईटी बजट का।

टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, विप्रो, एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक अन्य फिसड्डी थे।
बढ़त में पावर ग्रिड, इंडसइंड बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, नेस्ले, टाइटन और हिंदुस्तान यूनिलीवर शामिल थे।
जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा, “वित्त वर्ष 2024 के लिए केवल 4-7 प्रतिशत राजस्व वृद्धि के साथ इंफोसिस के उम्मीद से खराब परिणाम से आईटी शेयरों में गिरावट आएगी।”
एशियाई बाजारों में सियोल और जापान गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे, जबकि शंघाई और हांगकांग ग्रीन कलर में कारोबार कर रहे थे। शुक्रवार को अमेरिकी बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे।

Related posts

M-Sport Hits 250 At Happy Hunting Ground

newsstand18@

Pedal power sees Amy complete world toughest cycle challenge

newsstand18@

George Boateng: Keeping Ron Vlaar was Paul Lambert masterstroke

newsstand18@