Business

ICICI व Yes बैंक आज चौथी तिमाही के नतीजे घोषित करेंगे

Yes Bank crisis: बैंकिंग, आईटी और वित्तीय क्षेत्रों की प्रमुख कंपनियों ने FY23 के लिए अपनी Q4 आय की घोषणा करने के लिए कमर कस ली है, जिससे बाजार में व्यस्त सप्ताह हो गया है। 17 अप्रैल को एंजेल वन, नेटवर्क 18 मीडिया एंड इंवेस्टमेंट्स, जस्ट डायल, टीवी18 ब्रॉडकास्ट, हैथवे केबल एंड डाटाकॉम और क्विक हील टेक्नोलॉजीज ने अपने प्रॉफिट की जानकारी दी।
18 अप्रैल को आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस, शैफलर इंडिया, क्रिसिल, टाटा कॉफी, एक्सेल्या सॉल्यूशंस इंडिया और ओरिएंटल रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर ने सूट का पालन किया। 19 अप्रैल को, टाटा कम्युनिकेशंस, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, आलोक इंडस्ट्रीज, मास्टेक और बनारस होटल्स ने प्रॉफिट की सूचना दी, जबकि एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने 20 अप्रैल को अपनी प्रॉफिट जारी की।
21 अप्रैल को, Reliance Industries, Tejas Network, Wendt India, Tanfac Industries और Aditya Birla Money उन उल्लेखनीय कंपनियों में से थे जिन्होंने अपनी आय रिपोर्ट की घोषणा की। ये चौथी तिमाही की कमाई रिपोर्ट, वैश्विक रुझानों के साथ, बाजार की धारणा को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करेगी। इंफोसिस और एचडीएफसी बैंक के तिमाही नतीजों में प्रदर्शन का असर इक्विटी बाजारों पर भी पड़ेगा।
भारत में दूसरा सबसे बड़ा निजी ऋणदाता आईसीआईसीआई बैंक, 22 अप्रैल को अपने Q4 परिणामों की घोषणा करेगा। FY23 की तीसरी तिमाही में, ICICI बैंक ने कर के बाद अपने स्टैंडअलोन लाभ में 34.2% की पर्याप्त वृद्धि दर्ज की, जो ₹8,312 करोड़ तक पहुंच गई। बैंक की शुद्ध ब्याज आय (NII) में भी 34.6% की पर्याप्त वृद्धि देखी गई, जो Q3 में ₹16,465 करोड़ थी। इसके अतिरिक्त, इसका शुद्ध ब्याज मार्जिन तीसरी तिमाही में बढ़कर 4.65% हो गया, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह 3.96% और चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 4.31% था।
आईसीआईसीआई बैंक का शुद्ध एनपीए अनुपात सितंबर तिमाही के अंत में 0.61% से घटकर दिसंबर के अंत में 0.55% हो गया। गैर-निष्पादित आस्तियों के लिए प्रावधानीकरण कवरेज अनुपात 82% रहा।

यस बैंक, एक निजी क्षेत्र का ऋणदाता, भी 22 अप्रैल को अपने Q4 परिणामों की घोषणा करेगा। दिसंबर तिमाही के लिए, YES बैंक ने अपने स्टैंडअलोन लाभ में 80.66% की महत्वपूर्ण गिरावट दर्ज की, जो कि ₹51.52 करोड़ थी, जो मुख्य रूप से उम्र बढ़ने से संबंधित प्रावधानों के कारण थी। हालाँकि, इसकी शुद्ध ब्याज आय में सुधार दिखा, क्यू3 में 11.7% की वृद्धि के साथ ₹1,971 करोड़।

Related posts

Hyundai Shell World Rally Team travels down under

newsstand18@

हम बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने में संतृप्ति के करीब पहुंच रहे हैं: निर्मला सीतारमण

newsstand18@

Pedal power sees Amy complete world toughest cycle challenge

newsstand18@