News

बालासोर भयानक तीन-ट्रेन दुर्घटना, 261 मृत, 900 घायल, प्रधानमंत्री दुर्घटना स्थल पहुंचे

balasore train accident: ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों की भयानक टक्कर में कम से कम 261 लोग मारे गए और लगभग 900 घायल हो गए, अधिकारियों ने शनिवार को कहा, 20 से अधिक वर्षों में देश की सबसे घातक रेल दुर्घटना। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।
दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल थी।
दुर्घटना ने एक ट्रेन को इतनी जोर से टक्कर मारी कि डिब्बे हवा में ऊंचे उठ गए, मुड़ गए और फिर पटरी से उतर गए। एक अन्य डिब्बे को पूरी तरह से उसकी छत पर फेंक दिया गया, जिससे यात्री चपेट में आकर कुचल गए।
कोरोमंडल-शालीमार एक्सप्रेस से चेन्नई जाने वाले दिहाड़ी मजदूर संजय मुखिया ने अपनी चोट दिखाते हुए मीडिया को बताया, “सब कुछ हिल रहा था और हम कोच को गिरते हुए महसूस कर सकते थे।”
एक अन्य यात्री के अनुसार, फटे हुए धातु के मलबे पर कटे हुए अंग बिखरे हुए थे। “जब ट्रेन पटरी से उतरी तब मैं सो रहा था। करीब 10-15 लोग मेरे ऊपर गिर गए। जब ​​मैं कोच से बाहर आया, तो मैंने देखा कि चारों तरफ अंग बिखरे हुए थे, एक पैर इधर, एक हाथ उधर…किसी का चेहरा खराब था।”
इस हादसे पर NC नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा है, ये बहुत अफसोसजनक घटना है। इसमें 250 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो गई है और कई लोगों का हालत गंभीर है। कुछ दिन पहले रेल मंत्री ने बयान दिया था कि अब एक्सीडेंट नहीं होंगे… अगर एक ट्रेन का एक्सीडेंट हुआ तो बाकी 2 ट्रेन कैसे नहीं रोकी गईं। मामले की तहकीकात करना जरूरी है।
बालासोर हादसे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, इस भयानक घटना में सैकड़ों लोगों की मृत्यु हुई और सौकड़ों लोग घायल हुए। ये देखकर मुझे गहरा दुख हुआ है। इस हादसे में जो लोग घायल हुए हैं, उनकी कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता मदद कर रहे हैं। इस घड़ी में हम सभी को एक होकर लोगों की मदद करनी चाहिए। कर्नाटक सरकार भी इसमें लोगों की मदद कर रही है। मैं दिवंगत लोगों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मुझे प्रधानमंत्री और रेलवे मंत्री से ये सवाल पूछना है कि इस घटना का जिम्मेदार कौन है?

Related posts

वाशिंगटन में भारतीय पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार

newsstand18@

Solberg wins Loheac RX in front of sell-out crowd

newsstand18@

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यवतमाल में, किसानों को देंगे 21 हजार करोड़

newsstand18@