News Uttar Pradesh

वाराणसी में डाक विभाग ने मनाया 77वां स्वतंत्रता दिवस, पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने किया ध्वजारोहण

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
वाराणसी
। स्वतंत्रता दिवस की 77वीं वर्षगांठ डाक विभाग द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। वाराणसी कैंट प्रधान डाकघर कैंपस में आयोजित समारोह में वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल श्री कृष्ण कुमार यादव ने ध्वजारोहण किया और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले डाककर्मियों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर पोस्टमास्टर जनरल श्री कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि, स्वतंत्रता दिवस सिर्फ एक पर्व नहीं, बल्कि गौरव और सम्मान का प्रतिमान है। तिरंगा झंडा राष्ट्रीय अखंडता का प्रतिनिधित्व करते हुए हर भारतीय की आशाओं और आकांक्षाओं का द्योतक है। ‘हर घर तिरंगा’ के तहत डाक विभाग ने घर घर तिरंगा पहुँचाकर देशभक्ति के अनुष्ठान को आगे बढ़ाया है। हम अपने क्षेत्र में ईमानदारी से कार्य करते हुए और लोगों की मदद करके भी देश की प्रगति में अपना योगदान दे सकते हैं। श्री यादव ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमें यह अवसर देता है कि हम आजादी को नए सिरे से महसूस करें और अधिकारों के साथ कर्तव्यों के प्रति भी जागरूक हों। स्वाधीनता के मूल्य को पहचानने और देश के लिए त्याग व बलिदान देने वाले महापुरुषों को याद करते हुए नई पीढ़ी को जोड़ने का कार्य भी करना होगा।

पोस्टमास्टर जनरल श्री कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि भारत सरकार की तमाम कल्याणकारी योजनाएँ डाकघरों के माध्यम से संचालित हो रही हैं। इन्हें समाज के सभी लोगों तक पहुंचाकर हम लोगों को उनका अधिकार दिला सकते हैं और अपने कर्तव्यों की पूर्ति कर सकते हैं। यही स्वतंत्रता दिवस की असली सार्थकता होगी।

इस अवसर पर वाराणसी पूर्व मंडल के प्रवर डाकघर अधीक्षक राजन, वाराणसी पश्चिम मंडल के डाक अधीक्षक विनय कुमार, सहायक निदेशक ब्रजेश शर्मा, सीनियर पोस्टमास्टर एसपी राय, लेखा अधिकारी प्लबन नस्कर, सहायक लेखाधिकारी संतोषी राय, सहायक डाक अधीक्षक मासूम रश्दी, आरके चौहान, पोस्टमास्टर कैंट प्रधान डाकघर अरविंद शर्मा, श्रीप्रकाश गुप्ता, राहुल वर्मा, अजिता कुमारी सहित तमाम अधिकारी-कर्मचारी व उनके परिजन शामिल हुए और हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया।

Related posts

अतीक अहमद बोला, “एक बार छूटने दो… मेरे बेटे को किन पुलिसवालों ने गोली मारी?”

newsstand18@

2024 मे फिर नरेंद्र मोदी बनेंगे प्रधानमंत्री: जगद्गुरु रामभद्राचार्य

newsstand18@

रोजगार मेले के तहत प्रधानमंत्री के हाथों 26 सितंबर को 51 हजार नियुक्ति पत्रों का वितरण

newsstand18@