Mumbai News

सावधान! क्या आप भी विदेश जाने की योजना बना रहे हैं? मुंबई के जानेमाने उद्योगपति को ट्रैवल्स एजेंसी ने लगा दिया चूना

मुंबई। क्या आप भी विदेश घूमने का मन बना रहे हैं? और इसके लिए किसी ट्रैवल्स एजेंसी की मदद लेना चाहते हैं? तो बहुत सोच समझ कर ट्रैवल्स एजेंसी का चयन करें। वरना विदेश जाने की मंशा पूरी भी नही होगी और ठगे जायेंगे अलग से। ऐसा ही कुछ हुआ है राजस्थानी समाज के साहित्य प्रेमी एवं उद्योगपति दीनदयाल मुरारका के साथ। श्री मुरारका ट्रैवल्स एजेंसी से यूरोप टूर के लिए दिए अपने लाखों रुपए निकलवाने के लिए अब पुलिस स्टेशन और ट्रैवल्स एजेंसी के दफ्तर का चक्कर लगा रहे हैं।
विस्तृत जानकारी के अनुसार दीनदयाल मुरारका ने इसी साल जुलाई महीने में यूरोप टूर पर जाने के लिए नीम ट्रैवल्स को 4 लाख 90 हजार रुपए दिए थे। यह एक फैमिली टूर पैकेज था। यात्रा 7 जुलाई को शुरू होनी थी। इसमें इनकी बेटी, दामाद एवं उनके दो पुत्र जाने वाले थे। यह यात्रा अग्रोहा विकास ट्रस्ट, केंद्रीय समिति मुंबई के मार्गदर्शन में आयोजित की गई थी। विदेश यात्रा के तय समय से पहले नीम ट्रैवल्स के मालिक मनीष अग्रवाल ने बताया कि उनकी बेटी,जंवाई के परिवार के चार आदमी का वीजा पास नहीं हुआ। वीजा नहीं मिलने पर मुरारका द्वारा अपने दिए हुए पैसे वापस मांगे गए।
इस संबंध में मुरारका ने बताया कि, जब हमने अपने पैसे वापस मांगे तो, मनीष अग्रवाल ने लौटाने से मना कर दिया। इतना ही नहीं हमारे साथ बदतमीजी की भाषा में बात करने लगा। मनीष अग्रवाल ने उन्हें कहा कि, तुम्हारा पैसा वापस नहीं मिलेगा, तुम्हे जो करना हो कर लो। मुरारका ने बताया कि, यह सुनने के बाद हमें धक्का लगा। जो व्यक्ति पैसा लेने से पहले सभ्य दिख रहा था, वह इतना बड़ा ठग निकलेगा हमने कभी सपने मे भी नही सोचा था। मुरारका ने इस संबंध मे मनीष अग्रवाल, नीम होलीडेज प्रा. लि. के खिलाफ वनराई पुलिस स्टेशन गोरेगांव (ईस्ट) में लिखित शिकायत दर्ज करा दी है। इसके साथ ही इन्होंने अपने वकील अशोक श्रावगी के माध्यम से कानूनी नोटिस भी 7 अगस्त को भेज दिया है। खबर लिखे जाने तक नीम होलीडेज प्राइवेट लिमिटेड की ओर से कोई जवाब नही दिया गया है।
नीम होलीडेज प्राइवेट लिमिटेड शहर के नामी अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन प्रकाशित करवाता है, जिससे प्रभावित होकर लोग ट्रैवल के लिए इससे संपर्क करते हैं। परिणाम जानने के लिए आप मुरारका के मामले को देख सकते हैं।
नीम होलीडेज प्राइवेट लिमिटेड को वर्ली के एक निवासी के मामले में मुंबई की उपभोक्ता अदालत ने नवंबर 2022 में जुर्माना एवं ब्याज सहित दी गई पूरी धनराशि लौटने का आदेश भी दिया था। मिली जानकारी के अनुसार मुरारका के अलावा और भी कई लोगों ने वनराई पुलिस स्टेशन में शिकायत दी है। इसके बावजूद पुलिस इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। इस संबंध में अधिक खोजबीन करने पर मालूम पड़ा कि इंटरनेट पर कस्टमर फीडबैक के रूप में काफी शिकायतें लोगों द्वारा इस ट्रैवल एजेंसी के खराब सर्विसेज देने के कारण दर्ज की गई है। इस बारे में नीम होलीडेज प्राइवेट लिमिटेड का पक्ष जानने के लिए संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नही हो सका। ट्रैवल्स कंपनी की प्रतिक्रिया का इंतजार है।

Related posts

M-Sport Hits 250 At Happy Hunting Ground

newsstand18@

संजय राउत को जान से मारने की धमकी

newsstand18@

जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिलीं प्रियंका गांधी, पुलिस से कहा- ‘हमें एफआईआर की कॉपी दिखाओ’

newsstand18@