Mumbai News

maratha reservation news: शांतिपूर्ण आंदोलन को छेड़ेंगे नहीं, हिंसा करने वाले को छोड़ेंगे नहीं

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
मुंबई।
मराठा आरक्षण की आड़ में लगातार हो रही हिंसा पर राज्य के गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सख्त निर्णय लिया है। उन्होंने कहा है कि हिंसा को किसी भी हाल में बर्दास्त नहीं किया जायेगा।
श्री फडणवीस ने कहा कि, मराठा आरक्षण को लेकर चल राज्य सरकार सकारात्मक कदम उठा रही है। ऐसा वादा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया है। राज्य सरकार मराठा समुदाय को आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध है। लेकिन वहीं कुछ लोग इस आंदोलन का फायदा उठाकर हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.
सोमवार को बीड में जिस तरह से कुछ लोगों ने जनप्रतिनिधियों के घर जलाने, कुछ खास लोगों को निशाना बनाने, संस्थानों को जलाने, अस्पतालों को जलाने की घटना को अंजाम दिया है. ऐसी हरकत गलत है. इस पर कार्रवाई की जायेगी. जहां शांतिपूर्ण आंदोलन चल रहा है वहां कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी. इस संबंध में आवश्यकतानुसार अतिरिक्त बल मंगाया गया है। देवेंद्र फड़नवीस ने यह भी स्पष्ट किया कि शांति स्थापित होने तक पुलिस कार्रवाई करेगी.
इस हिंसा में कुछ राजनीतिक दलों के नेता या कार्यकर्ता भी शामिल नजर आ रहे हैं. देवेन्द्र फड़णवीस ने यह भी कहा कि उस बारे में सारे सबूत मिलने के बाद आपको जानकारी दी जाएगी. कुछ लोग जानबूझकर हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. हम ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. फेसबुक या सोशल मीडिया के जरिए धमकी देने वाले कुछ लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी।
आज कैबिनेट में भारी बारिश से प्रभावित लोगों के लिए कुछ फैसले लिए गए. कैबिनेट ने दो हेक्टेयर के मानदंड को बढ़ाकर तीन हेक्टेयर करने का फैसला किया है. देवेन्द्र फड़णवीस ने यह भी बताया कि जिन किसानों की जमीन गई है, उन्हें मदद दी जाएगी। फड़णवीस ने यह भी कहा कि जिस किसान की जमीन कट गई है और जिसकी फसल बर्बाद हो गई है, उसे दोगुनी मदद दी जाएगी.

Related posts

पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने विद्यार्थियों को दिया तनाव मुक्त रहने का मन्त्र, सोशल मीडिया से दूर रहने की दी नसीहत

newsstand18@

प्रधानमंत्री के परिवारवाद और भ्रष्टाचार वाले बयान पर कांग्रेस नेता दिनेश प्रताप सिंह का करारा जवाब, बोले पहले अपने भीतर देखें

newsstand18@

धूमधाम से मनाया गया विनोद मिश्रा का जन्मदिवस

newsstand18@