Mumbai News

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज राम के दरबार में

Ayodhya: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, शिवसेना के साथी सांसदों और विधायकों के साथ रविवार को अयोध्या पहुंच रहे हैं।
पिछले साल जून में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद श्री शिंदे की यह अयोध्या की पहली यात्रा है।
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी रविवार को मुंबई से अयोध्या के लिए रवाना हो गए।
श्री शिंदे और शिवसेना के अन्य नेता शनिवार को लखनऊ पहुंचे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिंदे का लखनऊ हवाईअड्डे पर धूमधाम से स्वागत किया।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सरयू नदी के तट पर ‘आरती’ करेंगे। वह राम मंदिर के चल रहे निर्माण स्थल का भी दौरा करेंगे।
श्री शिंदे ने मीडिया को बताया कि, “यह एक राजनीतिक दौरा नहीं है। मैं अयोध्या का दौरा करता रहता हूं लेकिन यह पहली बार है जब मैं यहां मुख्यमंत्री के रूप में आया हूं। हमारी पार्टी के सभी नेता भगवान राम का आशीर्वाद लेना चाहते थे। मैं योगी जी और उनके मंत्रियों को धन्यवाद देना चाहता हूं।” जो हमारा स्वागत करने के लिए यहां थे,”
शिंदे के स्वागत के लिए शिवसेना ने अयोध्या में उनकी तस्वीर वाले बड़े बैनर लगाए। लखनऊ रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री शिंदे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हम 9 अप्रैल को भगवान राम का आशीर्वाद लेने के लिए अयोध्या जा रहे हैं। आस्था और विश्वास के आह्वान ने हमें इस यात्रा के लिए प्रेरित किया। हम आरती करेंगे। मैं अभी भी याद है कि धर्मवीर आनंद ढिगाना (आनंद दिघे, जिन्हें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अपना गुरु मानते हैं) ने एक कारसेवक को चांदी की ईंट लेकर अयोध्या भेजा था। इसलिए, रामलला के साथ हमारे पुराने संबंध हैं और मंदिर भी जाएंगे।’

Related posts

ये कथाएं प्रेरणा देती हैं’प्रेरणाओं के इंद्रधनुष’

newsstand18@

वाशिंगटन में भारतीय पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार

newsstand18@

मोहन खेड़ा महातीर्थ मुंबई से पहुंचे जैन समाज के अग्रणी

newsstand18@