Mumbai

देवेंद्र फडणवीस ने किसे कहा “तोते की जान बीएमसी में…”

मुंबई। एक ओर राज्य में सत्ताधारी शिंदे गुट के विधायकों पर अब भी अयोग्यता की तलवार लटकी हुई है, वहीं दूसरी ओर सभी पार्टियों की निगाहें स्थानीय निकायों के चुनावों पर टिकी हुई हैं। इस पृष्ठभूमि में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी नड्डा दो दिवसीय मुंबई दौरे पर हैं। श्री नड्डा भाजपा पदाधिकारियों और पन्ना प्रमुखों की सभा में शामिल हुए। साथ ही कुछ बैठकें भी की हैं। मुंबई में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने मुंबई नगरपालिका चुनाव जीतने का संकल्प जताते हुए ठाकरे समूह के प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कड़े शब्दों में उद्धव ठाकरे की आलोचना की।
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, कोरोना काल में हमने सभी ने लोगों की सेवा की। उन्होंने कहा, ‘असल में शिवसेना हमारे साथ चुनी गई थी। मोदी की बड़ी-बड़ी फोटो लगाकर उन्हें चुना गया। स्टैंप साइज में उद्धव ठाकरे की फोटो और बड़े साइज में मोदी की फोटो चुनी गई थी। लेकिन उनके पीठ में खंजर लिए कांग्रेस-राष्ट्रवादी के साथ जाने के बाद, शिवसेना में जो बालासाहेब ठाकरे के सच्चे लोग थे, जो उनके विचारों का पालन करते थे, शिंदे के नेतृत्व में सामने आए। वे हमारे साथ आए। जिन्हें जनता ने 2019 में चुना था, वही शिवसेना और भाजपा की सरकार आज फिर से बनी है।
आपने ढाई साल तक मोदी का विकास रोका। ढाई साल में पूरे देश में मेट्रो के काम हो रहे थे। हमारे मेट्रो के काम बंद थे। सड़क का काम बंद हो रहा था। विकास बंद था। सब कुछ स्थगित कर दिया गया। वजह सिर्फ इतनी है कि अगर ये सारे काम पूरे हो गए तो इसका क्रेडिट बीजेपी को मिलेगा।
फडणवीस ने कहा, हमारी सरकार बनी है। लेकिन राजा की जान तोते में है। दूसरा तोता बीएमसी है। वे 25 साल तक इसी चरागाह को खाकर बड़े हुए। वे मुंबई का खजाना लूटकर बड़े हुए हैं। उन्होंने ढाई साल तक धारावी परियोजना को छुआ तक नहीं। धारावी का काम अगले 3-4 महीनों में शुरू हो जाएगा।

Related posts

बी. एम. रूइया गर्ल्स कॉलेज का हिंदी दिवस पर प्रोग्राम

newsstand18@

Celebrating 25 years since Rally Australia’s first WRC inclusion

newsstand18@

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और नगरसेवक विनोद मिश्रा के प्रयास से मालाड के जानू भोये नगर वासियों के घर मिलने का सपना हुआ साकार

newsstand18@