News Politics

बीजेपी में वापसी की राह पर जीतन मांझी? अमित शाह से मुलाकात ने आग में घी डाला

Opposition Politics: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा-सेक्युलर (HAMS) के संरक्षक जीतन राम मांझी ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, जिससे यह अटकलें तेज हो गईं कि वह बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन (MGB) सरकार छोड़ सकते हैं।
हालांकि मांझी ने यह कहते हुए इससे इनकार किया, कि वह “एमजीबी के साथ रहने के लिए प्रतिबद्ध थे”, और नीतीश कुमार को “पीएम” करार दिया। उन्होंने कहा, “मैं ‘माउंटेन मैन’ दशरथ मांझी के लिए भारत रत्न की मांग को लेकर भारत के राष्ट्रपति और बाद में केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने के लिए बिहार प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहा था। मैंने केंद्र से बाराचट्टी, गया में सेना के फायरिंग रेंज में फायरिंग अभ्यास के दौरान एहतियाती कदम उठाने और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और हाल ही में आकस्मिक गोलीबारी की घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को मुआवजा देने पर विचार करने के लिए भी कहा। मैंने लोंगी मांझी के लिए भी मान्यता की मांग की, जिन्होंने वर्षों पहले गया में 4 किमी लंबी नहर खोदी थी।”
यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी, जो राष्ट्रीय विपक्षी एकता अभियान के लिए दिल्ली में भी थे, मांझी ने कहा: “मैंने समय मांगा था, लेकिन नहीं मिला। वह जो कुछ भी कर रहे हैं वह विपक्ष के लिए अच्छा है। आमतौर पर लोग राजनीति में शपथ नहीं लेते हैं, लेकिन मैंने नीतीश कुमार के साथ रहने की कसम खाई है। मेरा मानना ​​है कि उनमें पीएम बनने की क्षमता है।
उनके समझाने के बावजूद बिहार में एमजीबी के नेता ज्यादा आश्वस्त नहीं दिखे। पूर्णिया में हाल ही में एक जनसभा में, बिहार के सीएम ने दावा किया था कि भाजपा जीतन राम मांझी की “आंख” है। भाजपा द्वारा उन्हें लुभाने की संभावित कोशिश के खिलाफ दलित नेता को आगाह करते हुए, नीतीश ने कहा था: “देख लीजिए, आज कल आप पर उनकी नजर है।”

Related posts

भारत के सुनहरे भविष्य को गढ़ने का कार्य कर रहे नवोदय विद्यालय: संयुक्त आयुक्त नवोदय विद्यालय समिति

newsstand18@

सत्यपाल मलिक बोले- ‘मैं नहीं जाऊंगा सीबीआई खुद आएगी मेरे घर’

newsstand18@

पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने बलिया में डाक सेवाओं की प्रगति का लिया जायजा, लक्ष्यों की प्राप्ति पर दिया जोर

newsstand18@